Health Tips:सुबह के खाने में विटामिन बी12 से भरपूर पोषक तत्वों को करे खाने में शामिल

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Health Tips: अगर आपको साथ भी ऐसा होता है तो आप अपने खाने में विटामिन B12 को शामिल करें। विटामिन के कारण लगती है और शरीर थका थका महसूस करता है।

Health Tips: शरीर के सही तरह से काम ना करने पर हल्के चक्कर आना, खाना खाने का मन ना करना और थकावट महसूस होने जैसी दिक्कतें होने लगती हैं. आइए जानें विटामिन बी12 से भरपूर ऐसे कौनसे फूड हैं जो सुबह कमजोरी (Weakness) को दूर करने में सहायक हैं.

Health Tips:सुबह के खाने में विटामिन बी12 से भरपूर पोषक तत्वों को करे खाने में शामिल

सुबह के खाने में विटामिन बी12 से भरपूर फूड

अंडे

Health Tips

Health Tips: सेहत के लिए अंडे बेहद अच्छे होते हैं. इनमें प्रोटीन और अमीनो एसिड्स के साथ-साथ विटामिन बी12 भी पाया जाता है. आप इसे अपनी डाइट (Diet) का हिस्सा बना सकते हैं, ध्यान रहे कि आप अंडे को पूरा खाएं उसके पीले भाग को फेंके नहीं.

दही

दही (Curd) विटामिन बी12 का अच्छा स्त्रोत है. यह खासकर पेट और आंतों की सेहत (Gut Health) के लिए अच्छा माना जाता है. आप इसे सुबह नाश्ते में, लंच में या फिर रात में डिनर के समय भी बेझिझक खा सकते हैं.

मीट

Health Tips: पशुओं से मिलने वाला मीट ज्यादातर विटामिन बी12 से भरपूर होता है. चिकन और टर्की आदि शरीर में विटामिन बी12 (Vitamin B12) की मात्रा को कई गुना बढ़ाने में असरदार हैं. इनका हर दूसरे दिन सेवन करने से आपको सुबह उठने के बाद कमजोरी और थकावट महसूस होना बंद हो जाएगी.

केला
Health Tips: केले को भी विटामिन बी12 का अच्छा स्त्रोत माना जाता है. सुबह केले की स्मूदी या एक केला खाने भर से ही आपके शरीर को जरूरी एनर्जी मिल जाती है. केला खाने पर आपको लंबे समय तक भूख का एहसास भी नहीं होता और पेट भरा हुआ भी लगता है.

https://anokhiaawaj.in/khana-khajana-you-can-also-make-spicy-pakodas-of-gr/
खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *