Monday, February 6, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलHealth Tips:दाग धब्बे से है परेशान तो इन बातों का रखें...

Health Tips:दाग धब्बे से है परेशान तो इन बातों का रखें ध्यान,जानिए डिटेल

Health Tips:-हाय फ्रेंड्स आज हम बात करने जा रहे है कुछ खास बाते जिसका आपको बड़ा फायदा मिल सकता है कई बार ऐसा होता है की हमारा चेहरा ख़राब होता जाता है चहरे पर गड नजर आते है काले सर्कल नजर आते है.

और कई बार तो हमारे चेहरे पर छोटी छोटी पिंपल्स भी आ जाता है जिसके कारन हमारा चेहरा और ज्यादा ख़राब हो जाता है इसमें हम कई तरीके आजमाते है और कई बार ऐसा होता है चेहरा अच्छा होने के आलावा और ख़राब होता जाता है इस लिए आज हम आपको बता ने जा रहे है डर्मेटोलॉजिस्ट की बताई हुई ये खास बाते –

Health Tips: हमारे चेहरे पर अगर कोई दाग हो या फिर दाने हो रहे हों तो अच्छा नहीं लगता। हममे से कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी स्किन टोन अनईवन होती है। ये किसी भी कारण से हो सकती है जैसे स्किन पर किसी कॉस्मेटिक का रिएक्शन होना, जेनेटिक समस्या होना,

Health Tips: किसी तरह की दवा का रिएक्शन होना आदि। ऐसा कई बार सूरज की धूप के कारण भी हो जाता है, कई लोगों को सन एलर्जी होती है और उन्हें इसके बारे में पता भी नहीं होता। स्किन टोन अगर अनईवन हो या चेहरे पर किसी तरह का पिगमेंटेशन हो तो यकीनन अच्छा नहीं लगता। ऐसे में हम कई तरह के स्किन केयर ट्रीटमेंट इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं। 

स्किन केयर चाहे जितना भी अच्छा हो अगर आपकी स्किन अंदर से सही नहीं है तो उसका कोई फायदा नहीं होता। भले ही आप कितने भी एडवर्टाइजमेंट देखें और कोई कंपनी कितना भी क्लेम करे कि वो आपकी स्किन को बिल्कुल साफ और बेदाग कर देगी सच तो ये है कि प्रॉपर डर्मेटोलॉजिकल प्रोसेस के बिना ऐसा नहीं हो सकता है।

Health Tips:दाग धब्बे से है परेशान तो इन बातों का रखें ध्यान,जानिए डिटेल

Health Tips:FAAD बोर्ड सर्टिफाइड डर्मेटोलॉजिस्ट और स्किन ‘इन्फिनिटी बाय जयश्री’ की फाउंडर और कई किताबों की ऑथर डॉक्टर जयश्री शरद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इससे जुड़ी जानकारी शेयर की है। 

अगर आपकी अनईवन स्किन टोन है तो सबसे पहले देसी नुस्खे आजमाने की जगह आपको एक बार डर्मेटोलॉजिस्ट से बात कर लेनी चाहिए। डॉक्टर जयश्री के मुताबिक इस तरह के पिगमेंटेशन को कम करने के लिए कुछ टिप्स अपनाए जा सकते हैं जैसे-

Health Tips

Health Tips आपको ऐसे स्किन इंग्रीडिएंट्स को चुनना चाहिए जो डर्मेटोलॉजिस्ट अप्रूव हों। अपने स्किन केयर रूटीन में कोजिक एसिड, विटामिन-सी लिकोरिस (मुलेठी) आरब्यूटिन जैसे इंग्रीडिएंट्स को चुनें, लेकिन इन्हें इस्तेमाल करने से पहले डर्मेटोलॉजिस्ट से बात जरूर कर लें। हो सकता है कि इनमें से कोई इंग्रीडिएंट आपकी स्किन को सूट ना करता हो। ऐसे में डर्मेटोलॉजिस्ट द्वारा बताया गया ट्रीटमेंट काफी मददगार साबित हो सकता है।  

शायद यह सब बाते आपको पता हो सकती है पर फिर भी हमारी लापरवाई हमारे फेस बिगड़ने का कारन बनती है इस लिए जिन लोगो को यह बात पता नहीं थी उनके लिए भी यह जानकारी फायदेमंद साबित हो सकती है इस लिए अपने फेस का केयर करे और इन टिप्स को फॉलो करके देखा शायद ही आपको अच्छा.

https://anokhiaawaj.in/honda-hydrogen-car-honda-is-bringing-its-hydrogenc/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments