HDFC Bank के निवेशको की होगी बल्ले-बल्ले, निवेशक हो जाएंगे मालामाल , बैंक ने की है बड़ी घोषणा

HDFC Bank

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

HDFC Bank ग्रहकों के लिए खुशखबरी!

HDFC Bank: अगर आपने भी देखा है कि एचडीएफसी के शेयर में निवेश करने में पायदा हुआ है या नहीं तो आपके लिए ये जानकारी काफी फायदेमंद होने जा रही है।

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी को देखा जाए तो वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपने शेयरधारकों को 1550 फीसदी जिसका मतलब है कि प्रति शेयर 15.50 रुपये का डिविडेन्ड देने का ऐलान होना शुरु हो गया है।

बैंक की तरफ से देखा जाए तो ये ऐलान होने के बाद से निवेशकों को बढ़िया मुनाफा मिलना शुरु हो जाएगा। दरअसल, बैंक को मार्च तिमाही में 23% का शुद्ध लाभ हो चुका है।

HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक ने साझा की है जानकारी

एचडीएफसी बैंक ने इसकी जानकारी साझा कर दी है। एचडीएफसी बैंक ने शेयर बाजार को बता दिया है कि बैंक के निदेशक मंडल ने 31 मार्च, 2022 को समाप्त होने के बाद वित्त वर्ष के शुद्ध लाभ में से अपने निवेशकों को 1 रुपये के शेयर होने के बाद 15.50 रुपये का लाभांश देने की सिफारिश कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक यह निर्णय आगामी वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन ही बताया जा रहा है।

पात्रता निर्धारित करने की ये रखी गई है डेडलाइन

बैंक की तरफ से देखा जाए तो 13 मई 2022, इक्विटी शेयरों को लेकर लाभांश प्राप्त करने के हकदार सदस्यों की पात्रता निर्धारित करने की तारीख रखना शुरु हो गई है।

दरअसल, देश में निजी क्षेत्र को देखा जाए तो सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने मार्च तिमाही के लिए एकल आधार वाले शुद्ध लाभ में 23 प्रतिशत की उछाल होना शुरु हो गई है। यानी बैंक को 10,055.20 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज होना शुरु हो गई है।

अप्रैल की शुरुआत में देखा जाए तो एचडीएफसी बैंक में उसकी मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड के मर्ज होने को लेकर ऐलान किया जा चुका है। इस ऐलान किए जाने के बाद लगातार बैंक के स्टॉक भाव में बिकवाली होना शुरु हो चुकी है।

इस शख्स ने Ola scooter के साथ गुस्से में आकर किया ऐसा काम, जानकर चौक जाएगें आप, देखे वीडियो

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.