क्या Hyundai Elantra को भारत से बंद किया गया?, कंपनी की वेबसाइट से डिटेल हटायी गई

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली: Hyundai India ने चुपचाप Elantra की डिटेल्स अपनी वेबसाइट से हटा दी है। नई कार खरीदने के लिए इस सेडान को ऑटोमेकर की आधिकारिक भारत वेबसाइट से हटा दिया गया है। इससे संकेत मिलता है कि कंपनी ने देश में सेडान को बंद कर दिया है। हालांकि कंपनी ने Elantra को बंद करने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

google image

हुंडई के कई डीलर सूत्रों ने खुलासा किया कि वे एलांट्रा की बुकिंग स्वीकार नहीं कर रहे हैं। Hyundai Elantra देश की कुछ बची हुई एग्जीक्यूटिव सेडान में से एक थी।

v

रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि यूनिट्स की कमी के कारण Elantra को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है या कंपनी भारत में नई पीढ़ी Elantra को लॉन्च करने की योजना बना रही है। क्योंकि कार निर्माता पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Elantra का एक नया-जेन मॉडल पेश कर चुका है।

google image

एलांट्रा पावरट्रेन, स्पेक्स और फीचर्स:
इंडिया-स्पेक Elantra 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन के साथ आई थी। पेट्रोल इंजन 150 bhp का आउटपुट और 192 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। डीजल मोटर 114 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

Hyundai Elantra में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक और इन्फिनिटी साउंड सिस्टम है।

सुरक्षा विशेषताएं:
सेडान की सुरक्षा सुविधाओं में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, ईबीडी के साथ एबीएस, और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

v

भारत में एलांट्रा की कीमत:
Hyundai Elantra SX और SX(O) ट्रिम्स में उपलब्ध थी, जिनकी कीमत देश में 17.85 लाख रुपये से 21.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच थी।

न्यू-जेन एलांट्रा के लॉन्च की उम्मीद:
Hyundai ने अभी तक भारत में थर्ड-जेनरेशन Elantra के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है। और भले ही Elantra का नवीनतम संस्करण भारत में आया हो, इसमें कुछ समय लग सकता है।

v

अपकमिंग थर्ड-जेन Elantra कई इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन परिवर्तनों के साथ आएगी। न्यू-जेन एलांट्रा को 2.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट, 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मिल, 1.6-लीटर पेट्रोल मोटर के साथ हाइब्रिड तकनीक और 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर में पेश किया गया है। इंजन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक, सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं।

सिंगरौली चितरंगी में मिला ग्लूकोनाइट,singrauli Chitrangi में Glauconite का खजाना

Physical Relation:शादी से पहले संबंध बनाना सही है, या गलत, जानिए

Mahindra Thar को लाएँ सिर्फ 691 रूपये में, जानें Offer

Scorpio – महिंद्रा की दमदार स्कॉर्पियो भी आ गई है अपने नए अवतार में – जानिए क्या है इसमें खास

Old Note मात्रा 1 रूपये (Rupee) का ऐसा नोट बदल देगा आपकी किस्मत, जानिए प्रोसेस।

Old Note आपके पास भी है 786 नंबर का कोई एक भी नोट, तो आपको मिलेंगे पूरे 3 लाख रुपए…

Old Coin : पुराने नोट और सिक्को से अब ऐसे कमा सकते है लाखो रूपये… जानिए कैसे ?

10 Rupees Old Note के बदले यहाँ मिल रहा है 2 लाख रुपये

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *