Harley Davidson Launched 2022: लॉन्च हुई Harley-Davidson Sportster रेंज की सबसे सस्ती बाइक, जानें कीमत

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Harley-Davidson Sportster

Harley Davidson Launched: लॉन्च हुई Harley-Davidson Sportster रेंज की सबसे सस्ती बाइक, जानें कीमत और फीचर्स हार्ले डेविडसन नाइटस्टर लॉन्च: हीरो मोटोकॉर्प (हीरो मोटोकॉर्प) और हार्ले डेविडसन (हार्ले डेविडसन) ने भारतीय बाजार में नाइटस्टर (नाइटस्टर) को 14.99 करोड़ रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। हीरो मोटोकॉर्प अब भारत में हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिलों के लिए वितरण, पुर्जे और सहायक उपकरण प्रदान करता है। मोटरसाइकिल को भारत में CBU या पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में लाया जाएगा। ऑटोमेकर ने नई हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर मोटरसाइकिल के लिए आरक्षण स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

Harley Davidson Launched

Harley Davidson Launched:नई नाइटस्टर वर्तमान में हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर लाइनअप में सबसे किफायती मोटरसाइकिल है। यह अन्य बॉबर बाइक्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा जो समान मूल्य सीमा में हैं। तो नाइटस्टर ट्रायम्फ बोनेविल बॉबर और भारतीय स्काउट बॉबर के खिलाफ जाता है।

Harley Davidson Launched:हार्ले-डेविडसन इस मोटरसाइकिल का केवल एक ही वेरिएंट बेचती है। हालांकि इसे तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया था। इसमें से गनशिप ग्रे और रेडलाइन रेड कलर स्कीम की कीमत 15.13 लाख रुपये है। वहीं, विविड ब्लैक कलर की कीमत 14.99 लाख रुपये है, जो कि थोड़ा ज्यादा किफायती है।

Harley Davidson Launched:975T इंजन हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर को शक्ति प्रदान करता है, जो क्रांति मैक्स इंजन परिवार का हिस्सा है। इसमें वी-ट्विन कॉन्फ़िगरेशन और लिक्विड कूलिंग है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 89 पीएस की मैक्सिमम पावर और 5,750 आरपीएम पर 95 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड यूनिट उपलब्ध है।

Harley Davidson Launched:इंजन का उपयोग चेसिस के सहायक तत्व के रूप में किया जाता है। चेसिस की बात करें तो मोटरसाइकिल में स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के सस्पेंशन के लिए फ्रंट में 41mm शोए टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में दो शॉक एब्जॉर्बर हैं।

Harley Davidson Launched:ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 260mm का डिस्क ब्रेक लगाया गया था। नाइटस्टर की सीट की ऊंचाई 705 मिमी है, जो चढ़ाई को बहुत आसान बनाती है। फ्यूल टैंक की क्षमता 11.7 लीटर है और बाइक का वजन 218 किलोग्राम है, जो पिछली स्पोर्टस्टर बाइक से हल्का है।

Harley Davidson Nightster Launch: प्रतिष्ठित अमेरिकी कार निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई नाइटस्टर मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। नाइटस्टर का आधिकारिक तौर पर इस साल विश्व स्तर पर अनावरण किया गया था। यह बाइक कंपनी के स्पोर्टस्टर लाइनअप में नवीनतम अतिरिक्त होगी। इस बाइक को मार्केट में पहले से मौजूद आयरन 883 के डायरेक्ट रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देखा जा रहा है।

हार्ले-डेविडसन की इस नई बाइक में कई इलेक्ट्रॉनिक्स और सेफ्टी फीचर्स होंगे। इसमें तीन ड्राइविंग मोड रोड, स्पोर्ट और रेन भी मिलेंगे। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और टॉर्क कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा।

हार्ले डेविडसन नाइटस्टर इंजन

Harley Davidson Launched:मोटरसाइकिल के इंजन की बात करें तो इसमें 60° लिक्विड-कूल्ड V-ट्विन रेवोल्यूशन मैक्स 975T (60 लिक्विड-कूल्ड V ट्विन रेवोल्यूशन मैक्स 975T) इंजन मिलता है जो अधिकतम 89 बीएचपी की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यिप्पी। बाइक में इंजन एक केंद्रीय संरचनात्मक तत्व के रूप में लगाया गया है जो फ्रेम से घिरा हुआ है।

Harley Davidson Launched:
Harley Davidson Launched

नाइटस्टर की विशेषताएं

Harley Davidson Launched:मोटरसाइकिल में 17 लीटर का फ्यूल टैंक है। इस बड़े बाइक टैंक के साथ, सवारों को लंबी सवारी पर गैस के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। बाइक के फ्रंट में प्रीमियम 41 मिमी शोआ यूएसडी फोर्क्स हैं, जबकि रियर सस्पेंशन में प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक है। ब्रेकिंग के लिए बाइक में ABS के साथ एक फ्रंट और एक रियर डिस्क मिलता है। बाइक में कास्ट एल्युमिनियम अलॉय व्हील भी मिलते हैं।

Harley Davidson Launched: लॉन्च हुई Harley-Davidson Sportster रेंज की सबसे सस्ती बाइक, जानें कीमत

यह हो सकती है नाइटस्टर की कीमत

Harley Davidson Launched

Harley Davidson Launched:अमेरिकी बाजार में बाइक की कीमत US$13,499 (लगभग ₹10.28 लाख) रखी गई है, लेकिन भारत में आयातित वाहनों और एक्सेसरीज पर उच्च कराधान के कारण कीमत बहुत अधिक होने की उम्मीद है। यह भारत में दो या दो से अधिक रंगों में उपलब्ध होने की संभावना है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन रंगों में उपलब्ध है जिसमें विविड ब्लैक, गनशिप ग्रे और रेडलाइन रेड शामिल हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.