AMERICA के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रूस से कहा है कि उनका देश यूक्रेन संकट से निपटने के लिए अब ‘हर तरह से तैयार’ है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज़: यूक्रेन समस्या के समाधान के लिए रूस की शर्त को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में AMERICA विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि रूसी शर्तें बहुत काम की नहीं थीं।

AMERICA यूक्रेन समस्या के समाधान के लिए रूस की शर्त को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि रूसी शर्तें बहुत काम की नहीं थीं। रूस ने अपनी पश्चिमी सीमाओं के पास नाटो सैन्य संगठन के विस्तार और अन्य संबंधित सुरक्षा मुद्दों को लेकर अपनी चिंताओं की एक सूची सौंपी थी जिसमें यह मांग शामिल की गई कि नाटो देश यूक्रेन और अन्य देशों के गठबंधन में शामिल होने की संभावना को खारिज कर दें।

AMERICA ने यूक्रेन को उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) का हिस्सा बनने से रोकने की रूसी शर्त को ठुकरा दिया है। रूस की प्रमुख मांग को खारिज करने के बाद अब यूक्रेन के विवादित क्षेत्र में तनाव चरम पर है। उधर, रूसी संसद भवन ‘क्रेमलिन’ ने भी स्पष्ट कर दिया है कि अब नाटो देशों के साथ समझौते की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। AMERICA

Mahindra Scorpio 2022-नए लुक और स्टाइल के साथ लॉन्च होगी

NTPC लिमिटेड ने इन रिक्त पदों के लिए निकाली भर्ती, जल्दी करे आवेदन,जानिए योग्यता

NCL Recruitment 2022:NCl में निकली बंपर वैकेंसी,जल्द करें आवेदन

रोजगार पर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, जल्द मिलेगी इतनी नौकरियां

Strawberry Farming Business:इस फल की खेती करने से हो जाएंगे मालामाल,होगा बंपर Profit

ब्लिंकन ने कहा, हम यह स्पष्ट करते हैं कि ऐसे मूल सिद्धांत हैं, जिन्हें हम बनाए रखने और जिनकी रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसमें यूक्रेन की संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता शामिल है। उन्होंने कहा, AMERICA बातचीत को तैयार है। ब्लिकेन ने कहा, हम कूटनीति को प्राथमिकता देते हैं और यदि रूस, यूक्रेन के प्रति अपनी आक्रामकता को कम कर, भड़काऊ बयानबाजी रोकता है तो हम आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं जहां संचार एवं सहयोग की संभावना है।


यूक्रेन के समर्थन में आया कनाडा
यूक्रेन की सैन्य मदद के लिए कनाडा भी अपनी सेना के 400 कर्मी विवादित क्षेत्र में तैनात करेगा। इनमें से 60 कर्मी आगामी कुछ दिनों में ही तैनात होंगे। यह बात कनाडा की रक्षामंत्री अनीता आनंद ने पीएम जस्टिन त्रूदो के साथ एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा, हम 34 करोड़ डॉलर के साथ यूक्रेन में अपने प्रशिक्षण मिशन की क्षमता में बढ़ावा करेंगे। पीएम त्रूदो ने कहा, हम अपना ऑपरेशन तीन और वर्ष के लिए बढ़ा रहे हैं। यूक्रेन में सैन्य संख्या भी 200 से बढ़ाकर 400 की जा रही है। त्रूदो ने कहा, कनाडा के सैन्य कर्मियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। AMERICA

यह भी पढ़े-

Adani ग्रुप की कंपनी के शेयर में निवेश करने का शानदार मौका,पढ़िए कैसे करें निवेश

मध्यप्रदेश बाबा महाकाल: काशी जैसा कॉरिडोर बन रहा, 1 लाख लोग करेंगे दर्शन

जिस पटना वाले Khan Sir पर हुई FIR, उनका असली नाम क्‍या है?

Apple iPhone 14 का इंतजार हुआ खत्म, खुशखबरी सुनकर झूम उठेंगे फैन्स

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *