Monday, February 6, 2023
Homeधर्मHanumanji Ke Upay: हर समस्या से पाना है छुटकारा तो मंगलवार की...

Hanumanji Ke Upay: हर समस्या से पाना है छुटकारा तो मंगलवार की शाम को करें ये हनुमानजी का यह उपाय

Hanumanji Ke Upay: ज्योतिष में मंगलवार को हनुमानजी का वार माना गया है। यही कारण है कि इस दिन बजरंग बली की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है। हनुमानजी एक ऐसे देवता है जो सहज ही असंभव को भी संभव कर देते हैं। आचार्य अनुपम जौली के अनुसार मंगलवार को कुछ तंत्र उपायों के करने से हर तरह की समस्या दूर हो जाती है। जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

बजरंग बली के इन उपायों से होगी हर समस्या दूर (Hanumanji Ke Upay)

मंगलवार को चढ़ाएं सिंदूर का चोला

Hanumanji Ke Upay:हनुमानजी को लाल सिंदूर का चोला बहुत पसंद है। मान्यता है कि यदि मंगलवार अथवा शनिवार को हनुमानजी पर चमेली के तेल मिला सिंदूर का चोला चढ़ाया जाए तो प्रत्येक मनोकामना पूर्ण होती है। आप भी अपनी मनचाही इच्छा की पूर्ति के लिए इस उपाय को कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस दिन आपको इस दिन नॉन-वेज, मांस, मदिरा, नशे आदि से दूर रहना चाहिए। अन्यथा यह उपाय निष्फल हो जाता है।

चढ़ाएं तुलसी की माला

Hanumanji Ke Upay:बजरंग बल को तुलसी पत्र भी बहुत पसंद है। प्राचीन मान्यताओं के अनुसार तुलसी का एक पत्ता भी हनुमानजी की भूख को शांत कर देता है। अत: यदि कभी आप किसी बड़ी समस्या में उलझ जाएं जिसका समाधान न हो तो तुलसी पत्र का यह उपाय करें। मंगलवार की शाम को 108 तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखे। अब इन पत्तों को एक माला के रूप में पिरोकर हनुमानजी को पहनाएं। इससे आपकी समस्या तुरंत ही दूर हो जाएगी।

Hanumanji Ke Upay: हर समस्या से पाना है छुटकारा तो मंगलवार की शाम को करें ये हनुमानजी का यह उपाय

Hanumanji Ke Upay

लगाएं गुड़ और भुने चने का भोग

Hanumanji Ke Upay:ज्योतिष के कई उपायों में एक उपाय मारुतिनंदन को गुड़ तथा चने का प्रसाद चढ़ाने का भी बताया गया है। प्रत्येक मंगलवार तथा शनिवार को हनुमानजी को गुड़ और चने का प्रसाद चढ़ाने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। इससे भक्तों का कर्जा भी उतरता है और घर में पैसे की आवक होने लगती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments