सरकारी नौकरी: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली 38.926 पदों बंपर भर्ती, 40 साल तक वाले कर सकेंगे आवेदन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए गुड न्यूज है.

आप 10वीं पास हैं तो आपके पास सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने का मौका है. यह नौकरी इंडिया पोस्ट (India Post) में निकली हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद भरे जाने हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स घर बैठे आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. इन पदों के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक ये  https://indiapostgdsonline.gov.in/HelpDesk है. इस भर्ती प्रक्रिया से India Post में कुल 38,926 पदों पर भर्ती की जाएगी.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. कैंडिडेट के पास 10वीं में गणित और इंग्लिश विषय होने चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट जिस जगह के लिए आवेदन कर रहा है वहीं की लोकल लैंग्वेज की भी जानकारी होनी चाहिए.

आयु सीमा क्या है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. इसके लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये की आवेदन फीस भी देनी होगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास केवल 3 दिन का समय बचा है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 जून 2022 है.

कहां कितने पदों पर भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया से बिहार में 990 पद, छत्तीसगढ़ में 1253 पद, दिल्ली में 60 पद, गुजरात में 1901 पद, हरियाणा में 921 पद, हिमाचल प्रदेश में 1007 पद,  जम्मू कश्मीर में 265 पद, झारखंड में 610 पद, कर्नाटक में 2410 पद, केरल में 2203 पद, मध्य प्रदेश में 4074 पद, उत्तर प्रदेश में 2519 पद, उत्तराखंड में 353 पद और पश्चिम बंगाल में 1963 पद भरे जाएंगे. इनके अलावा भी कई राज्यों में आवेदन मांगे गए हैं.

Salman Khan:सलमान खान को कर दिया था जब पुलिस ने कारागृह में बंद…पढ़े पूरी खबर

Mukesh Ambani – अंबानी ने चुना करोड़ों की दौलत का वारिस, सबके सामने ऐलान

Nita Ambani – नीता अंबानी के सामने फीकी पड़ रही है बहू की खूबसूरती, देखें बहू के साथ Nita Ambani की तस्वीर

Post Office Zero Balance Account: आप घर बैठे 5 मिनट में post office में खोल सकते है खाता; जानें पूरी जानकारी

Banking insurance – 1 जून से बैंकिंग, बीमा, रसोई गैस की कीमतों समेत 10 बड़े बदलाव

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *