कार खरीदने के लिए अच्छी खबर! ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता कार लोन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें


नई दिल्ली. कई लोगों का कार खरीदने के सपना होता है। वही ऐसे में कार खरीदने के लिए बड़ी रकम की जरुरत होती है। ऐसे में कोरोना काल में लोगो के आय पर असर पड़ा है। वही पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बंदिशें और संक्रमण के रिस्क से बचने के लिए अपनी कार की जरूरत पहले से बढ़ गई है। इस जरूरत को पूरा करने में बैंक आपकी मदद कर सकते हैं। कई बैंक सस्ते ब्याज पर कार लोन ऑफर (Car Loan Offer) कर रहे हैं। अगर आपका क्रेडिट स्कोर (Credit Score) ठीक है और अन्य शर्तों को आप पूरा करते हैं तो आपको 7 फीसदी ब्याज पर कार लोन मिल सकता है।

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई (SBI) भी अभी किफायती कार लोन दे रहा है। एसबीआई कार लोन (SBI Car Loan) की ब्याज दरें 7.25 फीसदी से शुरू हैं। यह बैंक 21 साल से 67 साल तक की उम्र के हर व्यक्ति को कार लोन ऑफर कर रहा है। अगर आप नौकरी करते हैं तो सालाना इनकम कम से कम 3 लाख रुपये होने पर ही लोन मिल पाएगा। ऐसे लोगों को बैंक मंथली सैलरी के 48 गुना तक की रकम कार लोन के लिए दे सकता है। एसबीआई पुरानी कारों के लिए भी लोन दे रहा है। इसकी ब्याज दरें 9.25 फीसदी से शुरू हो रही हैं।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) भी सस्ते ब्याज पर कार लोन ऑफर कर रहा है। यह बैंक अभी 7.50 फीसदी से 9 फीसदी तक के ब्याज पर लोन दे रहा है। आप किस सेगमेंट की गाड़ी खरीद रहे हैं, आपका सिबिल स्कोर कितना है, आप किस तरह के कस्टमर हैं और कितने समय के लिए लोन ले रहे हैं, ये फैक्टर तय करते हैं कि बैंक आपको किस ब्याज दर पर लोन देगा। आईसीआईसीआई बैंक सेकेंड हैंड कारों के लिए 12 फीसदी से 14.50 फीसदी तक की ब्याज दर पर लोन दे रहा है।

ये बैंक दे रहा है सबसे सस्ता कार लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) के कार लोन का ब्याज सबसे कम है। इस बैंक से आपको 90 फीसदी तक फाइनेंस मिल सकता है। इसकी ब्याज दरें 7 फीसदी से 9.75 फीसदी के बीच हैं। क्रेडिट इंश्योरेंस कवरेज नहीं लेने वाले ग्राहकों से यह बैंक 0.05 फीसदी की दर से रिस्क प्रीमियम वसूल करता है। इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा कार लोन पर 1,500 रुपये सर्विस चार्ज वसूल करता है।

इन बैंकों के भी बढ़िया ऑफर

  • बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद कार लोन पर सबसे कम ब्याज एसबीआई ही ऑफर कर रहा है। इसके बाद लिस्ट में केनरा बैंक (Canara Bank) का नाम आता है।
  • केनरा बैंक 7.30 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर से कार लोन ऑफर कर रहा है। यह बैंक 1000 रुपये से 5000 रुपये तक की प्रोसेसिंग फी वसूल कर रहा है।
  • इसी तरह एक्सिस बैंक (Axis Bank) के कार लोन 7.45 फीसदी की दर से शुरू हो रहे हैं। हालांकि इसका सर्विस चार्ज ज्यादा है। यह बैंक 3,500 रुपये से 7,000 रुपये तक सर्विस चार्ज ले रहा है।
खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें