घर बनाने का सुनहरा मौका! सरिया के साथ सीमेंट के भाव में भी आयी कमी,जानिए

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

सरिया के साथ सीमेंट के भाव में भी आयी कमी,मौका है घर बनाने का,जानिए

सरिया के साथ सीमेंट के भाव में भी आयी कमी,मौका है घर बनाने का,जानिए छत्तीसगढ़ में सीमेंट और बार की कीमतें, जो पिछले दो हफ्तों से तेजी से बढ़ रही हैं, में तेजी से गिरावट आई है। सीमेंट और बार की कीमतों में गिरावट से बिल्डरों और निजी घर बनाने वालों को काफी राहत मिली है। बार की कीमत 10 से 25 हजार रुपये प्रति टन तक गिर गई।

cement and bars:अब मकान बनाना और भी हो जायेगा सस्ता, सीमेंट और सरियों की  कीमत में आई तेजी से गिरावट

वहीं, सीमेंट की कीमत 50 रुपये प्रति बोरी तक गिर गई। हालांकि, लोगों के लिए फिर से अलग घर बनाना आसान हो गया है। अब लोगों को मकान बनाने में ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा। इससे पहले मार्च में बेरिया 80,000 से बढ़कर 88,000 रुपये प्रति टन हो गया था। जो अब घटकर 60 हजार रुपये हो गया है।

बार की कीमतों में और गिरावट आ सकती है, बालोद के बार और सीमेंट विक्रेता अजय बाफना और आरके ट्रेडर्स में पलारी के व्यवसायी सुदीप्त वर्मा ने कहा। उन्होंने कहा कि इसका कारण बाजार में निर्माण कार्यों में सुस्ती और इसलिए कीमतों में भारी कमी है. इस साल गर्मी के मौसम में रीबर और सीमेंट के दाम सातवीं मंजिल पर पहुंच गए थे। बार 80 से 82 हजार रुपये प्रति टन के हिसाब से बिक रहे थे। इसके अलावा सीमेंट 350 रुपये प्रति बोरी पर बिक रहा था।

यह अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है। इसलिए ठेकेदारों और अलग-अलग मकान बनाने वाले लोगों ने बढ़ती कीमतों के कारण मकान बनाना बंद कर दिया है। इसलिए पिछले एक महीने में सीमेंट और रॉड की मांग में कमी आई है। यही वजह है कि सीमेंट और रीबर कंपनियों ने दाम कम किए हैं।

निजी घर बनाने वाले लोगों ने कुछ महीने पहले कहा था कि घर बनाने में सीमेंट की कीमत 350 रुपये प्रति बोरी है। लेकिन अब कीमत 270 रुपये तक पहुंच गई है और बार 80 हजार रुपये प्रति टन तक है जो घटकर 60 से 65 हजार रुपये प्रति टन हो गया है। कीमतों में गिरावट से नागरिकों को राहत मिली है। लेकिन कीमत और भी गिरनी चाहिए। इसलिए हर कोई अपना निजी घर बना सकता है। अब कीमत बढ़ने से दो बीएच घरों को सिर्फ दीवार खड़ी करने और छत बनाने में करीब आठ से 10 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं।

कीमतों में गिरावट की संभावना

बालोद नगर के बार और सीमेंट विक्रेता अजय बाफना ने कहा कि मानसून से पहले छड़ और सीमेंट की मांग अधिक थी। लेकिन अब मांग कम हो गई है। नतीजतन, सीमेंट और बार की कीमतें गिर गईं। मानसून के बाद मांग और भी कम हो जाएगी। लोग बारिश में घर नहीं बनाते। ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में कीमतों में और गिरावट आ सकती है।

Saria Today Price: सरिया की कीमतों में आई भारी गिरावट, अगर आप भी घर बनाना चाहते है तो जल्दी ख़रीदे

इस एक रुपये के नोट से बने करोड़पति, फटाफट जानें- सारी डिटेल्स

Sara Ali Khan bikini : रंग बिरंगी बिकनी पहन स्विमिंग पुल में आग लगाती दिखीं सारा अली खान

Sapna Choudhary Video: सपना ने हरे सूट में मटकाई ऐसे कमर कि बुढ्डे भी ठुमके लगाने लगे, देखे वीडियो

Facebook की तरह अब Whatsapp पर भी लगा सकते हैं कवर फोटो,जानिए कैसे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *