Sunday, January 29, 2023
Homeट्रेंडिंगGB Whatsapp : जीबी व्हाट्सएप से होने वाले फायदे और नुकसान जानिए...

GB Whatsapp : जीबी व्हाट्सएप से होने वाले फायदे और नुकसान जानिए डिटेल में

GB Whatsapp : अगर आप व्हाट्सएप का उपयोग बहुत अधिक करते हैं या आप बहुत सारे Whatsapp Group में हैं तो आप ने जी.बी.व्हाट्सएप्प एक मोबाइल एप्लीकेशन है जो की व्हाट्सएप के जैसा ही काम करता है या ये कह लीजिये की इसका उपयोग व्हाट्सएप के जगह किया जाता है,ये एक Unofficial Whatsapp App है.इसको आप Hacked Version of Whatsapp भी कह सकते हैं.जीबी व्हाट्सएप एक Hacked Version of Whatsapp[1] है इसलिए इसमें बहुत सारे ऐसे Features हैं जो आप को Official Whatsapp में नहीं मिलेंगें.आप जीबी व्हाट्सएप को व्हाट्सएप के जगह उपयोग कर सकते हैं.

GBwhatsapp Ke Features

GB Whatsapp : दोस्तों जैसा की मैंने आप को ऊपर बताया है की जीबी व्हाट्सएप,व्हाट्सएप का एडवांस्ड वर्सन है जिसमे व्हाट्सएप के मुकाबले ढेर सारे फीचर दिया गया है.अपने ढेर सारे फीचर के वजह से जीबी व्हाट्सएप आज दुनिया भर में बहुत अधिक पोपुलर हो गया है और मोबाइल यूजर के बिच दिन प्रति दिन इसकी लोकप्रियता बढती जा रही है.अधिक जानकारी के लिए आप GB Whatsapp Official Website पर जाये.

Hide Online Status – आप ऑनलाइन स्थिति छुपा सकते हैं और जीबी व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं और सभी को ऑफ़लाइन दिखा सकते हैं.
Hide Blue Ticks – किसी के द्वारा भेजे गए ,मैसेज को आप के द्वारा पढने के बाद भी ब्लू टिक नहीं होगा.
Hide Second Tick – जब आप के पास कोई मैसेज आता है तो आप अपने कांटेक्ट और ग्रुप्स के लिए दूसरी टिक को छिपा सकते हैं.यानी के भेजने वाले को ऐसा लगेगा की उसके द्वारा भेजा गया मैसेज आप तक नहीं पंहुचा है,जब की मैसेज आप तक पहुच जायेगा.


Hide Writing Tick – जब आप मैसेज टाइप करेंगें तो सामने वाले के पास आप के द्वारा कुछ टाइप किया जा रहा है की नहीं ये जानकारी नहीं पहुचेगी.
Hide Recording Status – जब आप किसी को या किसी ग्रुप में कुछ रिकॉर्डिंग करेंगें तो इसकी जानकारी भी किसी को नहीं नज़र आएगी.
Hide View Status – जब आप किसी का status देखते हैं तो सामने वाले को पता चल जाता है की किस किस ने उसके status को देखा है लेकिन जीबी व्हाट्सएप में इस चीज़ को आप छुपा सकते हैं.आप किसी के status को देख सकते हैं और उसको पता भी नहीं चलेगा.


GB Whatsapp : जीबी व्हाट्सएप को मोबाइल यूजर पूरी तरह से Customize कर सकते हैं.यूजर चाहे तो इसके थीम को बदल सकते हैं,इसमें बहुत सारे फ्री थीम दिया गया है जिनका उपयोग आप कर सकते हैं.थीम के अलावा यूजर इसमें Header Size, Popup Notifications, Widget, Conversation (Chatting) Screen जैसे चीजों को भी अपनी सुविधा अनुसार बदल सकते हैं या उन्हें Customize कर सकते हैं.

GB Whatsapp : जीबी व्हाट्सएप की सबसे लोकप्रिय फीचर है ये,इसके उपयोग से आप अपने Online Status को Change कर सकते हैं.यानी के आप online होते हुवे भी ऑनलाइन नज़र नहीं आयेंगें.आप का status offline रहेगा लेकिन आप ऑनलाइन रहेंगें इस तरह किसी को पता भी नहीं चलेगा की आप ऑनलाइन हैं.
व्हाट्सएप के मुकाबले जीबी व्हाट्सएप में मोबाइल यूजर बड़ी साइज़ के files और folders को बहुत आसानी से send कर सकते हैं.


जीबी व्हाट्सएप में आप अपना स्टेटस 250+ शब्दों में लिख सकते हैं जबकि व्हाट्सएप्प में केवल 139 सब्दो का प्रयोग कर सकते है.
व्हाट्सएप में आप किसी को एक बार में सिर्फ 30 photo send कर सकते हैं जबकि जीबी व्हाट्सएप में आप किसी को एक बार में 90 फोटो सेंड कर सकते हैं.


जीबी व्हाट्सएप का सबसे मजेदार Feature है, आप बहुत आसानी से ये जान सकते हैं की आप का कौन दोस्त Online है और कौन Offline.online और offline contect को देखने के लिए आप GB Setting में जा कर Log को क्लिक करें.
जी.बी.व्हाट्सएप्प में और भी बहुत सारे कमाल के फीचर्स हैं जिनका पता आप को तब चलेगा

GB Whatsapp : जब आप इस hacked version of whatsapp को यूज़ करेंगें.अगर आप ने कभी इस hacked version of whatsapp – gbwhatsapp का यूज़ नहीं किया है तो आप एक बार इसका उपयोग कर के देखें आप official whatsapp को भूल जायेंगें.मै खुद इस जी.बी.व्हाट्सएप्प का उपयोग करता हूँ.Official Whatsapp के मुकाबले ये बहुत अधिक फ़ास्ट भी है और हैंग भी नहीं होता है.

GBwhatsapp Kaise Install Kare

GB Whatsapp : दोस्तों जीबी व्हाट्सएप को इनस्टॉल करने से पहले आप को अपने मोबाइल से व्हाट्सएप डिलीट करना होगा.Whatsapp को डिलीट करने से पहले व्हाट्सएप का बैकअप लेना न भूलें.जीबी व्हाट्सएप इनस्टॉल करने के बाद आप व्हाट्सएप के बैकअप से अपना पुराना सारा व्हाट्सएप मैसेज दुबारा जीबी व्हाट्सएप में Restore कर सकते हैं.

GB Whatsapp : जीबी व्हाट्सएप से होने वाले फायदे और नुकसान जानिए डिटेल में

GB Whatsapp

Whatsapp ka backup लेने के बाद whatsapp को uninstall कर दें.
Whatsapp uninstall करने के बाद अपने मोबाइल के सेटिंग को ओपन करें.
सेटिंग को ओपन करने के बाद Security को ओपन करें और फिर Unknown Sources को टिक करदें.
GBwhatsapp official website से जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लें.
दोस्तों ध्यान रहें gbwhatsapp official website से gbwhatsapp apk डाउनलोड होगा यानी सेटअप डाउनलोड होगा.


GB Whatsapp : GB Whatsapp apk को क्लिक करें और फिर मांगी गई परमिशन को अलाऊ कर दें.
अब आप के मोबाइल में gbwhatsapp install हो गया है.व्हाट्सएप की तरह इसमें में भी अपना मोबाइल नंबर डाल के वेरीफाई करा लें.
मोबाइल वेरिफिकेशन के बाद आप के सामने restore lastet backup का आप्शन नज़र आएगा,yes को क्लिक कर के आप अपना पुराना whatsapp मैसेज को restore कर सकते हैं.अपना नाम और status डाल के आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं.
तो आप को ये जानकारी कैसी लगी कमेंट कर के ज़रूर बताएं।

https://anokhiaawaj.in/aaj-ka-rashifal-1-november-2022-know-how-the-first/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments