Saturday, January 28, 2023
HomeमनोरंजनFriendship Day 2022: फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों संग एन्जॉय करें ये 10...

Friendship Day 2022: फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों संग एन्जॉय करें ये 10 फिल्में, सुशांत सिंह राजपूत की ‘छिछोरे’ बिना अधूरी है लिस्ट

Friendship Day 2022: फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों संग एन्जॉय करें ये 10 फिल्में, सुशांत सिंह राजपूत की ‘छिछोरे’ बिना अधूरी है लिस्ट

Friendship Day

Friendship Day 2022: यूनाइटिड नेशन्स ने इस साल 30 जुलाई को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे का ऐलान किया था, लेकिन हमारे यहां अगस्त के पहले रविवार को ही फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। ऐसे में आज (7 अगस्त) की धूम देखने को मिलेगी और हर कोई अपने खास दोस्तों को अपने अपने अंदाज में विश करेगा और बताएगा कि वो उनके लिए कितना मायने रखता है। बॉलीवुड में हर रिश्ते- नाते और त्योहार के लिए कुछ न कुछ देखने को मिलता है, तो ऐसे में दोस्ती कैसे दूर रह सकती है। ऐसी कई बॉलीवुड फिल्में हैं, जहां दोस्ती को काफी खास अंदाज में दिखाया गया है और आज के खास दिन पर आपको हम ऐसी ही 10 धमाकेदार फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप दोस्तों संग एन्जॉय कर सकते हैं।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा: जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख्तर लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म में जिंदगी के बदलते पहलुओं के बाद भी दोस्ती को दिखाया गया था। फिल्म में ऐसे कई मूमेंट्स थे, जिनको बतौर दर्शक आप तेजी से कनेक्ट कर पाएंगे। फिल्म के गाने और कई डायलॉग्स भी सुपरहिट हुए थे। फिल्म में शादी और लव लाइफ पर भी रोशनी डाली गई थी।

3 इडियट्स: राजकुमार हिरानी ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं, जिन में से एक 3 इडियट्स भी है। 3 इडियट्स को दर्शकों और क्रिटिक्स ने खूब पसंद किया था। आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी की दोस्ती बयां करती ये फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई की थी। आज भी लोगों की जुबां पर रैंचो, राजू और फरहान का नाम रहता है। फिल्म के सॉन्ग ‘जाने नहीं देंगे तुझे’ को सुनकर आंसू रोकना मुश्किल हो जाता है।

छिछोरे: कॉलेज लाइफ के समस्याएं, असल जिंदगी के लिए आपको कैसे तैयार करती हैं, ये बात फिल्म छिछोरे बखूबी दिखाती है। ताहिर राज भसीन, वरुण शर्मा, श्रद्धा कपूर और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत स्टारर इस फिल्म में दोस्ती को एक काफी अलग अंदाज में दिखाया गया था। फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए थे। इस फिल्म को देखकर आप भी कह देंगे- ‘वो दिन भी क्या दिन थे।’
 
फुकरे: फिल्म फुकरे एक एवरग्रीन कॉमेडी फिल्म है, जिस में अली फजल, ऋचा चड्ढा, पंकज त्रिपाठी, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह और पुलकित सम्राट मेन लीड में थे। फिल्म में चूचा बने वरुण शर्मा ने दर्शकों को हंसा हंसा कर लोट पोट कर दिया था। ये दोस्त परफेक्ट तो नहीं थे, लेकिन ऐसे दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी है। इस फिल्म के बाद चूचा की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी हो गई थी।

दिल चाहता है: ‘दिल चाहता है, हम न रहें कभी यारों के बिन…’, इस गाने को आज भी लोग गुनगुनाते हैं। आमिर खान, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान की इस बेहतरीन फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्म में दिखाया गया था कि अगर युवा कुछ करने की ठान ले तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। फिल्म के गाने भी हिट साबित हुए थे।

वीरे दी वेडिंग: अधिकतर फिल्मों में लड़कों की दोस्ती को ही दिखाया गया है और इस मामले में वीरे दी वेडिंग एक अलग फिल्म साबित होती है। करीना कपूर,स्वरा भास्कर, सोनम कपूर और शिखा स्टारर इस फिल्म को दर्शकों से मिक्स रिस्पॉन्स मिला था, हालांकि लड़कियों ने खास तौर पर इस फिल्म को पसंद किया था।

शोले: ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि शोले के बिना हिंदी सिनेमा को अधूरा कहा जा सकता है। शोले, बॉलीवुड की एक कल्ट क्लासिक फिल्म है, जिसमें आपको उस वक्त के मुताबिक काफी कुछ अलग और नया देखने को मिला था। जय और वीरू बने अमिताभ और धर्मेंद्र की दोस्ती तो मिसाल बन गई थी और आज भी अक्सर अच्छे दोस्तों को जय- वीरू कह दिया जाता है।

जाने तू या जाने ना: इमरान खान और जेनेलिया डिसूजा की फिल्म जाने तू या जाने ना एक तरह से काफी क्यूट फिल्म थी। फिल्म में टीनएजर्स की दोस्ती और प्यार को दिखाया गया था। फिल्म में काफी कुछ ऐसा था, जो बतौर दर्शक आपको बांधे रखता है। फिल्म को रिलीज के वक्त बड़े स्टार्स न होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स नहीं था, लेकिन धीरे धीरे फिल्म को अच्छी माउथ पब्लिसिटी मिली थी।

कुछ कुछ होता है: ‘प्यार दोस्ती है, अगर वो आपकी अच्छी दोस्त नहीं हो सकती….’, फिल्म कुछ कुछ होता है का ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा। फिल्म में एक ओर जहां दिल को छू जाने वाली लव स्टोरी दिखाई गई थो दूसरी ओर दोस्ती को भी बखूबी दिखाया गया था। शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट साबित हुए थे।

ये जवानी है दीवानी: रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि केकलां की फिल्म ये जवानी है दीवानी में चार दोस्तों की कहानी को दिखाया गया था, जिनकी जिंदगी अलग है और दूर होने के बाद भी वो कैसे जुड़ते हैं, दोस्ती कैसे प्यार में बदल जाती है और प्यार हर बार सभी को नसीब नहीं होता। फिल्म में सभी ने बढ़िया परफॉर्मेसं दिया था और इसके गाने भी हिट साबित हुए थे।

sawan month – मकर, कुम्भ, धनु, मिथुन, तुला राशि के जातक आज यह उपाय करें,

Love Rashifal : वृृष, मिथुन, मीन वाले बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार, लव लाइफ में आ सकता है तूफान, रहें सर्तक

शादी के बाद जल्दी मां बनने और प्रेग्नेंट होकर काम करने तक, आलिया भट्ट ने प्रेग्नेंसी पर दिए ये बड़े बयान

Vastu Tips : घर में रखें काले घोड़े के नाल,मिलेगी जीवन में कामयाबी

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments