बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने ब्राह्मणों को लेकर दिया विवादित बयान, वीडियो वायरल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी अपने विवादों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने शराबबंदी पर सवाल उठाए थे। अब उन्होंने पंडितों को लेकर विवादित बयान दिया है। पटना में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पंडितों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

दरअसल, शनिवार शाम को मांझी पटना में भुइयां मुसहर सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए पहुंचे। यहां अपने भाषण के दौरान उन्होंने पंडितों को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने धर्म के नाम पर हो रही राजनीति का मुद्दा उठाया। इसी दौरान ब्राह्मणों को लेकर अमर्यादित शब्द बोले। 

कुछ नगदी दे दीजिए

यह भी पढ़े- जल जीवन मिशन में जन-भागीदारी को किया जाएगा प्रोत्साहित-CM SHIVRAJ

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा, ‘आजकल गरीब तबके के लोगों में धर्म की परायणता ज्यादा आ रही है। सत्यनारायण पूजा का नाम हम लोग नहीं जानते थे। अब हर टोला में हम लोगों के यहां सत्यनारायण भगवान की पूजा होती है। इतनी भी शर्म लाज नहीं लगती है कि पंडित आते हैं और कहते हैं कि बाबू कुछ नहीं खाएंगे आपके यहां, बस कुछ नगदी दे दीजिए।’

मांझी का यह विवादित बयान तूल पकड़ रहा है। हालांकि उनकी पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान उनका बचाव करने के लिए मैदान में आ गए हैं। उनका कहना है कि मांझी के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। सभी संप्रदाय और तमाम जातियों के प्रति उनकी आस्था है। मांझी ने उन ब्राह्मणों का विरोध किया है जो गरीब लोगों के घर में खाना नहीं खाते हैं लेकिन फिर भी पैसा लेते हैं।

यह भी पढ़े- गजब हो गया- शिवराज मामा हुए लापता,इंदौर में जगह-जगह लगे पोस्टर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *