द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार यूक्रेन में छिपाई गई ईसा मसीह की ये प्रतिमा, जानें क्या है वजह?

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

ईसा मसीह रूसीUkraine-Russia War हमलों के बीच यूक्रेन ने लविवि शहर में स्थित चर्च से ईसा मसीह की प्रतिमा को निकालकर कहीं छिपा दिया है. ऐसा इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हुआ था. अंतरराष्ट्रीय समुदाय के तमाम प्रयासों के बाद भी रूस हमले रोकने को तैयार नहीं है.

google image

कीव: यूक्रेन और रूस के बीच जंग (Ukraine-Russia War) जारी है. रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे का प्रयास कर रही है. इस बीच, यूक्रेन के Lviv स्थित अर्मेनियाई कैथेड्रल से ईसा मसीह की प्रतिमा (Sculpture of Jesus Christ)  को निकालकर किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है. द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यह पहली बार है जब इस प्रतिमा को छिपाया गया है.

google image
google image

1939-1945 के दौरान भी हुआ था ऐसा

पूर्वी यूरोपीय मीडिया संगठन NEXTA ने मंगलवार को बताया कि रूसी हमलों के बीच यूक्रेन ने लविवि शहर में स्थित अर्मेनियाई कैथेड्रल से यीशु की प्रतिमा को हटा लिया गया है. अधिकारियों ने इस प्रतिमा को किसी अज्ञात स्थान पर छिपा दिया है. आखिरी बार ईसा मसीह की इस प्रतिमा को द्वितीय विश्व युद्ध (World War II, 1939-1945) के दौरान चर्च से बाहर निकालकर छिपाया गया था

यूक्रेन ने सांसद को हिरासत में लिया

वहीं, यूक्रेनी सांसद येवेन शेवचेंको को हिरासत में लिए जाने की खबर है. शेवचेंको  उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह देश छोड़कर भागने की फिराक में थे. यूक्रेनी सरकार के आदेशानुसार, शेवचेंको को देश छोड़ने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि अनिवार्य सैनिक सेवा के अनुसार उनकी उम्र युद्ध लड़ने की है. बता दें कि शेवचेंको पिछले साल अप्रैल में बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको से मुलाकात करके सुर्खियों में आए थे. इसके चलते शेवचेंको को सत्तारूढ़ दल सर्वेंट ऑफ द पीपल से निष्कासित कर दिया गया था. इसी दल के सांसद वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) यूक्रेन के राष्ट्रपति हैं.

एक और मेजर जनरल मारने का दावा

उधर, यूक्रेन ने रूस की सेना के मेजर जनरल को मारने का दावा किया है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि युद्ध में मेजर जनरल विताली गेरासिमोव की मौत हो गई है. हालांकि, रूस की ओर से अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है. बता दें कि एक हफ्ते में ये दूसरे मेजर जनरल हैं, जिनकी मौत का दावा यूक्रेन ने किया है. इससे पहले 3 मार्च को यूक्रेन ने रूस के मेजर जनरल एंड्री सुखोवेत्स्की की मौत का दावा किया था.

Dharm news in hindi: घर के इस हिस्से को रखेंगे खाली तो धन से भरी रहेगी तिजोरी, होगी आर्थिक उन्नति

Life style news in hindi:इस तरह करें सत्तू के उपयोग और पाएं सेहत के जबरदस्त फायदें

Baroda UP Bank Recruitment: बड़ोदा यूपी बैंक में 205 पर भर्ती, 9000 रुपए सैलरी, barodaupbank.in पर करें आवेदन

UP election: कल होगा आखिरी चरण का मतदान, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

UPPBPB UP Police Bharti 2022 : निरस्त किया गया यूपी पुलिस 26000 कांस्टेबल भर्ती का आरएफक्यू, नया जारी

 Relationship Mantra:जीवन साथी के साथ रोज़ाना लड़ाइयों से है परेशान, अपनाए यह रिलेशनशिप मंत्र

Chhattisgarh patwari bharti : पटवारी पदों पर निकली भर्ती,जल्दी करे आवेदन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें