कालीचरण महाराज के खिलाफ FIR दर्ज

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

रायपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कथित संत कालीचरण पर छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब देश के विभिन्न राज्यों में भी एफआईआर दर्ज कराए जाने की खबरें आ रही हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र के पुणे में भी कालीचरण तथा अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने की खबर है। 

जानकारी के मुताबिक पुणे पुलिस ने कालीचरण महाराज, मिलिंद एकबोते, नंदकिशोर एकबोते तथा तीन अन्य लोगों के विरुद्ध शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया है। 

गौरतलब है कि कालीचरण महराज द्वारा रायपुर में आयोजित धर्म सभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए भड़काऊ भाषण दिया गया था, जिसकी शिकायत मिलने पर रायपुर पुलिस ने अपराध दर्ज किया था। रायपुर में अपराध दर्ज होते ही कालीचरण छत्तीसगढ़ से फरार हो गया, जिसके बाद उसकी तलाश में रायपुर पुलिस महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो चुकी है। 

हालांकि, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि महात्मा गांधी पर अशोभनीय टिप्पणी करते हुए भड़काऊ भाषण देने वाले कालीचरण महाराज को शीघ्र गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *