दस सेकंड में ढूंढकर दिखाइए तस्वीर में छिपे चार नंबर, अच्छे-अच्छे धुरंधरों ने तो हाथ खड़े कर दिए

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Optical Illusion: दस सेकंड में ढूंढकर दिखाइए तस्वीर में छिपे चार नंबर, अच्छे-अच्छे धुरंधरों ने तो हाथ खड़े कर दिए

Viral Photo: दस सेकंड के भीतर आपको इस तस्वीर में छिपे चार नंबर को खोजना है. तस्वीर में छिपे इस खास रहस्य को खोजने में अच्छे-अच्छे धुरंधर तो हार मान चुके हैं. आप भी कोशिश कर लीजिए.

Viral: इंटरनेट पर आंखों का धोखा यानी ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरों की भरमार है. इन तस्वीर में ऐसी बारीक चीजें छिपी होती हैं जिन्हें खोजना सामान्य आदमी के बस की बात नहीं होती. दरअसल इन तस्वीरों को कुछ इस तरह डिजाइन किया जाता है कि इनमें छिपा रहस्य नजर के सामने ही होता है, मगर हम उसे देख नहीं पाते हैं. इंडिया डॉट कॉम हिंदी हर रोज आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी ऐसी ही कुछ तस्वीरें लेकर आता है. इन तस्वीरों से ना सिर्फ आंखों की एक्सरसाइज होती है बल्कि दिमाग भी तेज रफ्तार में रिएक्ट करता है.

तस्वीर में छिपे हैं चार नंबर

अभी ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी जो ये तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है. लाल रंग की इस तस्वीर को जब सरसरी निगाह से देखेंगे तो आपको ये सामान्य सी नजर आएगी, जिसमें बारीक-बारीक से सैकड़ों हजारों दाने हैं. हालांकि जब इसे खूब ध्यान से देखेंगे तो आफको कुछ नंबर लिखे नजर आएंगे. दस सेकंड के भीतर आपको इसी तस्वीर में छिपे चार नंबर को खोजना है. हालांकि अगर सही जवाब नहीं दे पाए तो निराश होने की जरुरत नहीं है. हम आपको बताएंगे कि तस्वीर में छिपे वो चार नंबर कौन से हैं.

ध्यान से देखिए तस्वीर

नंबर खोजने में मुश्किल हो रही है तो चलो आपकी मदद थोड़ी मदद करते हैं. तस्वीर में नंबर खोजने के लिए स्क्रीन को ज्यादा करीब लाने की बजाय इसे आंखों से थोड़ा दूर कीजिए. अब आपके सामने लाल तस्वीर में नंबर्स की आकृति नजर आने लगेगी. अगर आपने नंबर खोज लिए हैं और जानना चाहते हैं कि आप सही हैं या नहीं तो नीचे स्क्रीन पर देखिए.

दरअसल तस्वीर के अंदर जो चार नंबर लिखे हैं वो हैं 3,3,1 और 3. अगर आपने तस्वीर के अंदर छिपे नंबर दस सेकंड में खोज लिए हैं तो आपका आईक्यू लेवर सामान्य व्यक्ति की तुनला में ज्यादा है और आपकी नजर भी बहुत तेज हैं.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें