electric scooter: कम कीमत में घर लाये 75 Km की रेंज वाली ये electric scooter,जानिए क्या है नये फीचर्स

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नये फीचर्स इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज टू व्हीलर सेगमेंट में पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह लगातार बड़ी होती जा रही है

Electric Scooter 2022:कम कीमत में घर लाये 75 Km की रेंज वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,जानिए क्या है नये फीचर्स इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज टू व्हीलर सेगमेंट में पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह लगातार बड़ी होती जा रही है जिसकी वजह है लोगों का इन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की तरफ बढ़ता रुझान।लोगों की इस पसंद को देखते हुए प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कंपनियों के साथ नए स्टार्टअप और छोटी भारतीय कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहें हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Ujaas Electric के Ujaas eGO Li इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो कम कीमत में लंबी रेंज वाला स्कूटर है। अगर आप भी कम से कम कीमत में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

जानिए इसका बैटरी पावर

इस स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 60V, 26Ah क्षमता वाला लीथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी के साथ 250 वाटर पावर वाली मोटर को जोड़ा गया है जो कि एक हब मोटर है।स्कूटर की बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बैटरी पैक नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 75 किलोमीटर की रेंज देता है।

जानिए इसके और भी फीचर्स

इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट, अलार्म, डिजिटल ट्रिप मीटर, व्हील लॉकिंग मैकेनिज्म, फाइंड माय स्कूटर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्न लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

जानिए इसकी कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 50,880 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और यह कीमत टॉप वेरिएंट में जाने पर 53,880 रुपये हो जाती है।अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी का आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे खरीद सकते हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें