Saturday, January 28, 2023
HomeऑटोमोबाइलElectric Motorcycle 2022:-जल्द होगी इलेक्ट्रिक ये सबसे दमदार बाइक लॉन्च, देखिये...

Electric Motorcycle 2022:-जल्द होगी इलेक्ट्रिक ये सबसे दमदार बाइक लॉन्च, देखिये लुक

Electric Motorcycle 2022: टेक स्टार्टअप कंपनी मैटर एनर्जी जल्द ही इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक अब तक की सबसे दमदार बाइक होगी, जो कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी। इस अपकमिंग बाइक की खासियत ये कि पूरी तरह से मेड इन इंडिया प्रोडक्ट होगी। यह घोषणा कंपनी द्वारा आयोजित पहले टेकडे के दौरान की गई जिसको होस्ट मैटर के संस्थापक और समूह सीईओ मोहल लालभाई और मैटर के संस्थापक और समूह सीटीओ कुमार प्रसाद तेलिकेपल्ली ने की।

आईआईएम अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी ने अपने नए लोगो और ब्रांड पहचान का भी अनावरण किया। कंपनी ने कहा कि नया लोगो मुख्य मूल्यों, बढ़ती ताकत, प्रगति और भविष्य के निर्माण की इच्छा का प्रतीक है।

Electric Motorcycle 2022:कार्यक्रम के दौरान मैटर के संस्थापक और समूह सीईओ मोहल लालभाई ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल को मेनस्ट्रिम से जोड़ने के लिए हमें कुछ एडवांस सोचना होगा, जिससे लोग नए टेक फ्रेंडली व्हीकल को आसानी से अपनाएं, जिससे उनकी लाइफ और भी सरल हो सके। हमारी आने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक ऐसा प्रोडक्ट है जो कोर टेक्नोलॉजी पर बनाया गया है, जिसे इन-हाउस डेवलप किया गया है, जो नए युग की गतिशीलता, जुड़े हुए अनुभवों के युग की शुरुआत करेगा और एक स्थायी और आविष्कारशील भारत के भविष्य को आकार देगा।

मैटर के संस्थापक और समूह सीटीओ कुमार प्रसाद तेलीकेपल्ली ने कहा कि टेक्नालॉजी और इनोवेशन भविष्य के प्राइमरी ड्राइवर हैं और गतिशीलता क्षेत्र को बदल रहे हैं। मैटर ने सेफ्टी, सिक्योरिटी, विश्वसनीयता और परफॉर्मेंस पर जोर देने के साथ ईवी इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण टेक्निकल एडवांसमेंट की है।

Electric Motorcycle 2022: आपको जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक अपनी आने वाली मोटरसाइकिल के बारे में कोई भी आधिकारिक खुलासा नहीं किया है। कयास लगाया जा रहा है कि ये बाइक अपने सेगमेंट में सबसे किफायती होने के साथ-साथ रेंज के मामले में भी बेहतरीन साबित होगी।

Electric Motorcycle 2022:-जल्द होगी इलेक्ट्रिक ये सबसे दमदार बाइक लॉन्च, देखिये लुक

Electric Motorcycle 2022
photo by google

जानिए इन मोटरसाइकिल के बारे में

Ultraviolette F77
Electric Motorcycle 2022:
अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycles) को भारतीय बाजार में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। मेड इन इंडिया अल्ट्रावियोलेट F77 एक उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसकी अधिकतम गति 140 किमी प्रति घंटे है। F77 की विशेषताओं के बारे में बात करते हुए, यह रिमोट डायग्नोस्टिक्स, ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मल्टीपल राइड मोड, बाइक ट्रैकिंग, राइड डायग्नोस्टिक्स और बहुत कुछ के साथ एक स्मार्ट और कनेक्टेड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। टीवीएस मोटर कंपनी ने अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव के लिए फंडिंग का नेतृत्व किया है और कंपनी का कहना है कि नवीनतम सीरीज सी फंडिंग का इस्तेमाल एफ77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के उत्पादन और वाणिज्यिक लॉन्च के लिए किया जाएगा।

हीरो इलेक्ट्रिक एई-47
Electric Motorcycle 2022:
Hero Electric AE-47 ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी। इसे 4,000 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित किया जाएगा जिसकी अधिकतम गति 85 किमी प्रति घंटे से अधिक होगी। AE-47 एक हल्की पोर्टेबल लिथियम-आयन 48V/3.5 kWh बैटरी द्वारा संचालित है और इसे चार घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। AE-47 के दो मोड हैं – पावर मोड में सिंगल चार्ज पर रेंज 85 किमी होने का दावा किया गया है, जबकि इको मोड में सिंगल चार्ज पर अनुमानित रेंज 160 किमी है

photo by google

Okinawa Oki100 Electric Motorcycle
Oki100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी जिसमें रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी और एक फास्ट चार्जर होगा। Oki100 में एक केंद्रीय रूप से घुड़सवार मोटर होगी और यह 100-120 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति और लगभग 200 किमी प्रति घंटे की अधिकतम सीमा प्रदान करेगी।

Prevail इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल
Electric Motorcycle 2022:
प्रीवेल इलेक्ट्रिक, गुरुग्राम स्थित एक नया इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रहा है, जो 350 किमी की रेंज के साथ आएगी। नई हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दो वेरिएंट में आएगी, एक 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ और दूसरी 180 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ ज्यादा पावरफुल वेरिएंट। प्रीवेल इलेक्ट्रिक एक नया गुरुग्राम आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप है।

Electric Motorcycle 2022:-जल्द ही होगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च

photo by google

Prevail Electric Motorcycle
Electric Motorcycle 2022:
कोमाकी इलेक्ट्रिक वाहन जनवरी 2022 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल भी लॉन्च करेगी। कोमाकी रेंजर 4 किलोवाट बैटरी पैक एक बार चार्ज करने पर 250 किमी की दूरी प्रदान करेगा। यह भारत में सबसे बड़ी बैटरी के साथ आने वाली मोटरसाइकिल होगी। कंपनी ने घोषणा की है कि कोमाकी रेंजर 5,000W की मोटर के साथ आएगी, जो बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा कोमाकी रेंजर में क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच के साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे।

https://anokhiaawaj.in/suicide-model-commits-suicide-by-hanging-wrote-in/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments