Electric Honda Activa – 2022 में आएगा असली मजा! Electric अवतार में आ रही Honda Activa

source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Electric Honda Activa – भारत के बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन खंड को ध्यान में रखते हुए, होंडा अपने ब्रांड नए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ भारतीय ईवी स्कूटर खंड में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

दरअसल, ऑटो न्यूज साइट ईटी ऑटो को दिए इंटरव्यू में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( Electric Honda Activa ) की प्रेसिडेंट अत्सुशी ओगाटा ने देश में एचएमएसआई ईवी प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की पुष्टि की है।

Honda Benly e को हाल ही में पुणे में ARAI (ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) बैटरी-स्वैपिंग तकनीक का परीक्षण करते हुए देखा गया था। वहीं, होंडा ने बैंगलोर में होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की है। खबर है कि Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में अगले साल यानि 2023 में लॉन्च हो सकती है।

रिपोर्ट से साफ है कि होंडा ( Electric Honda Activa ) अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल होंडा एक्टिवा के साथ भारत में ईवी स्कूटर सेगमेंट में कदम रखेगी। Honda Activa का पेट्रोल वर्जन भारत में काफी लोकप्रिय है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर को बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ पेश किया जा सकता है। इस तकनीक के साथ, खरीदारों के पास स्वैप स्टेशनों पर डिस्चार्ज की गई बैटरी को रिचार्जेबल बैटरी से बदलने और घर पर बैटरी चार्ज करने का विकल्प होगा। इस तरह की तकनीक हमने बाउंस इनफिनिटी ई1 में देखी जो कुछ समय पहले लॉन्च हुई थी। और पढ़ें: Ola S1 Pro और बजाज चेतक में हुआ झगड़ा, जानें कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर कम कीमत में देगा लंबी रेंज

विनिमेय बैटरी तकनीक क्या है?

अगर आप सोच रहे हैं कि बैटरी ( Electric Honda Activa  ) स्वैपिंग क्या है तो हम आपको बता दें कि इसमें ग्राहक को कार की बैटरी को बार-बार चार्ज करने की झंझट से मुक्ति मिल जाती है। उपयोगकर्ता अपनी इलेक्ट्रिक कार में दी गई बैटरी के अतिरिक्त एक अतिरिक्त बैटरी रख सकता है और यदि आवश्यक हो तो आसानी से ई-वाहन बैटरी को बदल सकता है। आमतौर पर किसी भी इलेक्ट्रिक कार की बैटरी को चार्ज होने में कुछ घंटे लगते हैं, इसलिए बैटरी बदलना एक अच्छा विकल्प माना जाता है। और पढ़ें: 50KM रेंज वाले इस सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 5,000 रुपये में लाएं घर, देखें पूरी जानकारी

Electric Honda Activa  – होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को मिलेगी चुनौती

Electric Honda Activa  होंडा एक्टिवा ई भारत से ईवी स्कूटर बाजार में पहले से उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। कंपनी को ओला एस1, बजाज चेतक और हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स जैसी कारों से आगे निकलना होगा। वहीं, भविष्य में Honda अपनी Honda Activa E के बारे में कुछ जानकारी प्रदान कर सकती है, ताकि इसे अन्य ऑटोमोबाइल दिग्गजों के साथ कड़ी टक्कर मिल सके।

सिंगरौली-अपहरण व दुष्कर्म मामले में फरार BJP नेता को पकड़ने में पुलिस के छूटे पसीने

25 हजार दीजिये और घर ले जाइये Splendor Plus Self Start, 3 साल पुरानी,देखें डिटेल्स-Low Price Hero Splendor Bike

Hero HF Deluxe 2022 सिर्फ 20 हजार रुपये दीजिए और तुरंत घर लेकर जाये 2 महिने पुरानी ये बाइक

बड़ा पर्दाफाश : ढाबे में बने थे गुप्त कमरे, कमरों में होती थी अय्याशी

मध्यप्रदेश-शिवराज सिंह ने बनाया मास्टर प्लान,स्कूल छोड़ चुकी लड़कियों को मिलेगा सीधा लाभ,यह योजना शुरू हो रही

Mahindra Thar को लाएँ सिर्फ 691 रूपये में, जानें Offer

Scorpio – महिंद्रा की दमदार स्कॉर्पियो भी आ गई है अपने नए अवतार में – जानिए क्या है इसमें खास

Old Note मात्रा 1 रूपये (Rupee) का ऐसा नोट बदल देगा आपकी किस्मत, जानिए प्रोसेस।

Old Note आपके पास भी है 786 नंबर का कोई एक भी नोट, तो आपको मिलेंगे पूरे 3 लाख रुपए…

Old Coin : पुराने नोट और सिक्को से अब ऐसे कमा सकते है लाखो रूपये… जानिए कैसे ?

10 Rupees Old Note के बदले यहाँ मिल रहा है 2 लाख रुपये

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.