Saturday, January 28, 2023
HomeऑटोमोबाइलElectric Car – देश में ये कंपनी लॉन्च करेगी सबसे सस्ती और...

Electric Car – देश में ये कंपनी लॉन्च करेगी सबसे सस्ती और सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक कार, रेंज बढ़ाने के लिए दे सकती है solar power panels

Electric Car –  मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीदारी बढ़ रही है लोगों को सीएनजी के साथ इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी काफी पसंद आ रही है। अभी देश गैलेक्टिक सेगमेंट में टाटा का दबदबा है। टाटा टिगोर (Tata Tigor EV) और टाटा नेक्सोन (Tata Nexon EV) के दो मॉडल्स लोगों को काफी पसंद आते हैं।

मौजूदा समय में देश की सबसे सस्ती कार Tata Tigor की कीमत 12,00,000 रुपये से शुरू होती है। अब आने वाले दिनों में महिंद्रा और मारुति जैसी घरेलू कंपनियां भी इस सेगमेंट में प्रवेश कर रही हैं।

Electric Car - देश में ये कंपनी लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, रेंज बढ़ाने के लिए दे सकती है सोलर पॉवर पैनल

महिंद्रा जहां 14 अगस्त को अपनी Electric Car इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ सेगमेंट में उतरेगी, वहीं मारुति सुजुकी की योजना इस साल के अंत तक अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की है। लेकिन अब कई नई कंपनियां इस सेगमेंट में उतरने की कोशिश कर रही हैं।

Electric Car – जेनसोल इंजीनियरिंग क्या है

जेनसोल इंजीनियरिंग की बात करें तो यह सोलर एनर्जी का काम करने वाली कंपनी है। कंपनी ने काफी पहले घोषणा की थी कि वह जल्द ही इलेक्ट्रिक कार बनाएगी। अब उन्होंने अमेरिका की  Electric Car इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी से दिल लगाकर इस सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने का फैसला किया है।

सौर ऊर्जा से चलने वाली  Electric Car इलेक्ट्रिक कारों का बाजार इन दिनों अमेरिका में बढ़ रहा है। Humble One समेत कई Electric Car इलेक्ट्रिक कारें हैं जिन्हें लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। जेनसोल के सीईओ अनमोल सिंह जग्गी ने कहा कि बढ़ते बुनियादी ढांचे को देखते हुए भारत में लोगों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों की भारी मांग है।

सरकारी प्रयासों से भविष्य में Electric Car इलेक्ट्रिक वाहन काफी लाभदायक होने वाले हैं। कंपनी का दावा है कि वह 5 लाख रुपये की कीमत पर देश में इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर सकती है।

चूंकि जेनसोल पहले से ही सौर ऊर्जा पर काम कर रहा है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह अपने वाहनों में इस तकनीक का इस्तेमाल कर रेंज बढ़ाने का काम भी करेगी। अब देखना होगा कि कंपनी का यह सपना कब तक पूरा होता है और भारतीयों को किफायती इलेक्ट्रिक कार कब देखने को मिलेगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments