Vaishno devi stampede: नए साल की खुशियों पर लगा ग्रहण,तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ से 12 लोगों की मौत,जानें कैसे हुआ हादसा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Vaishno Devi Bhawan Stampede: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ युवाओं के बीच मामूली कहासुनी के कारण वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ की स्थिति बनी जिसमें दुर्भाग्य से 12 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और पुलिस एवं अन्य अधिकारियों ने स्थिति पर समय रहते काबू पा लिया।

जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि आधी रात करीब पौने तीन माता वैष्‍णो देवी भवन पर दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जमा थी। उस वक्‍त एक दूसरे के धक्‍का देने से हालात खराब हो गए और अचानक भगदड़ मच गई। इसके बाद वहां पर लोग खुद को बचाने के लिए एक दूसरे को रौंदते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे। देखते ही देखते वहां पर घायलों की चीख पुकार से सारा मंजर ही बदल गया। 

Read Also…शिक्षकों को नए साल का तोहफा, भरे जाएंगे केंद्रीय विश्वविद्यालयों के खाली पद; शुरू हुई प्रकिया

लोग बेतहाशा भाग रहे थे। उनके नीचे लोग तड़प रहे थे। जब तक माहौल कुछ शांत हुआ वहां का नजारा पूरी तरह से बदल चुका था। जहां पर कुछ समय पहले तक श्रद्धालुओं की भीड़ मां वैष्‍णो के दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रही थी वहां पर अब रोत-बिलखते लोग थे। कुछ अपनों को तलाश कर रहे थे और रो रहे थे। कुछ ऐसे भी थे जो घायलों को एक तरफ कर रहे थे। चारों तरफ लोगों का सामान फैला हुआ था। चप्‍पल-जूते और खून हर तरफ नजर आ रहा था। इस हादसे में दिन चढ़ते-चढ़ते 12 लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि 13 अन्‍य घायल हो गए थे।    

नव वर्ष के पहले ही दिन हुए इस हादसे ने उन लोगों की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया जिनके अपने मां वैष्‍णों के दर्शनों को गए थे और इस हादसे का शिकार हो गए। इसके साथ ही इस दुखद घटना ने सभी देशवासियों को भी गहरा दुख दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी समेत राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द ने भी इस घटना पर दुख जताया है। 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *