Earn Money: पुराना सिक्का और नोट आपको बना सकता है करोड़पति, जल्दी जानिए कहा कैसे बेचे,इस नंबर पर करें फ़ोन

source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Earn Money: 25 पैसे/2 रुपये का सिक्का या कोई भी पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति, बस घर बैठे करें ये काम!

पुराने नोट के सिक्के 2022 कैसे बेचे, पुराने सिक्के 2022 में बेचे, पुराने नोट कैसे बेचे, पुराने नोट 2022 कैसे बेचे, पुराने सिक्के कैसे बेचे, पुराने नोट और सिक्के के खोल, शेल नोट और सिक्के कैसे बेचे

25 पैसे का यह खास सिक्का आपको बना सकता है करोड़पति, अगर आपके पास 25 पैसे या कोई पुराना विशेष सिक्का है, जिसका रंग चांदी जैसा है, तो आपको घर बैठे करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिक्के की जगह आपको भारतीय करेंसी में 4.5 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. यानी यह एक सिक्का आपकी किस्मत बदल सकता है। और अगर आपके पास इतने पुराने सिक्के या नोट हैं तो आप घर बैठे करोड़ों पति बन सकते हैं। आपको बस घर बैठे काम करना है।

पुराने सिक्के बेचने के लिए करें ये काम

Indiamart.com वेबसाइट पर बोलीदाताओं और पुराने नोटों को आमंत्रित किया जाता है। अगर आप पुराने सिक्के और नोट पहले से ही जमा करते आए हैं और अब तक रखते आए हैं तो अब आपका पुराना सिक्का और नोट आपकी किस्मत बदलने वाला है। यानी अब आप करोड़पति बन सकते हैं।

उसके लिए आपको पुराना सिक्का और नोट की फोटो दोनों तरफ साफ-साफ खींचनी होगी। और फिर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। उसके बाद लोग इस सिक्के के लिए बोली लगाएंगे, जो ज्यादा पैसे देगा, आप उसे यह सिक्का बेच देंगे।

5 और 10 पैसे के सिक्के बदल देंगे आपकी किस्मत

वहीं अगर आपके पास 5 और 10 पैसे के सिक्के हैं तो भी आप उन्हें बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। हालाँकि, यहाँ शर्त यह है कि आपके पास ये सिक्के होने चाहिए, जिन पर माँ वैष्णो देवी की छवि छपी हो और 2002 में जारी की गई हो। अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं।

दरअसल, माता रानी की एक मूर्ति की छपाई के कारण इन सिक्कों को सौभाग्य का स्रोत माना जाता है। हिंदू धर्म में मां वैष्णो देवी की पूजा की जाती है। इसलिए लोग मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के बनाने में काफी पैसा खर्च करते हैं।

इस खास नोट और सिक्के को लाखों रुपये में बेचें

अगर ऐसा ही है तो अगर आपके पास ऐसे नोट हैं जो ब्रिटिश शासन के दौरान वैध हैं, तो आप उनकी मांग भी कर सकते हैं। उस समय कागज पर अशोक चक्र छपा हुआ था। यह नोट अब दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन अगर आपके पास यह खास नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है। एक नोट से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि आप इन नोटों को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते हैं।

आप eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं। अगर आपके पास भी ऊपर बताए गए विवरण के साथ पुराने सिक्के और नोट की स्पष्ट फोटो है तो आप इसे वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की फोटो अपलोड होते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ. इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिका। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी।

नोट/सिक्कों को ऑनलाइन कैसे बेचें

विशिष्ट वेबसाइट ebay.com पर लॉग ऑन करें।

एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करें।

आप जिस नोट/सिक्के को बेचना चाहते हैं उसकी स्पष्ट तस्वीर अपलोड करें।

विवरण के साथ अपना स्थान लिखें।

अपनी कीमत बोली। इच्छुक लोग आपसे संपर्क करेंगे।

आप उनके साथ बातचीत कर सकते हैं और सिक्का बेच सकते हैं।

पुराने सिक्के या नोट जो आप जमा कर रहे हैं। तो अब आप सभी भाग्य बदलने वाले हैं। इन सिक्कों के लिए लाखों रुपये का भुगतान करने में रुचि रखने वाले पुराने सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए एक ऑनलाइन बाजार है, जिसका थोड़ा कानूनी मूल्य हो सकता है। अगर आप इन नोटों और सिक्कों पर बैठे हैं तो आपको जानकर हैरानी होगी कि आप इन्हें भारत में ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। सुनिश्चित नहीं है कि कैसे, हम यहाँ मदद करने के लिए हैं। भारत में पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने और अच्छे पैसे कमाने के कई तरीके नीचे सूचीबद्ध हैं। तो आइए बिना देर किए इसके बारे में ठीक से जान लेते हैं।

पुराने सिक्के और नोट बेचने के लिए यहां क्लिक करें

उपरोक्त ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में आप सभी को बताया गया है जहां से आप अपने पुराने सिक्के और नोट प्राप्त कर सकते हैं। अन्य कॉइन लिस्टिंग को देखकर, आपको कीमतों का अंदाजा हो जाएगा और तदनुसार सिक्कों पर बताए गए वर्ष के आधार पर अपना खुद का सेट करें। सिक्का जितना पुराना होगा, उसे उतना ही अधिक में बेचा जा सकता है। वर्ष इंगित करता है कि सिक्कों का खनन किया गया था, तो मान लें कि 1984 में ढाला गया एक सिक्का 1998 में ढाले गए सिक्के की तुलना में अधिक बिक्री मूल्य है।

जानिए कहा कैसे बेचे,इस नंबर पर करें फ़ोन-9575411410

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.