Dog insurence- अब आप भी अपने पालतू कुत्ते का इंश्योरेंस कराने आसानी से, ये पॉलीसी होगी बेस्ट

google photo

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

इसमें 3 महीने से लेकर 10 साल तक के किसी भी तरह के पालतू कुत्ते का इंश्योरेंस करवाया जा सकता है। इंश्योरेंस की प्रीमियम 315 रुपये से शुरू होती है जिसमें जीएसटी शामिल नहीं है। इंश्योरेंस के लिए पालतू कुत्ते का मेडिकल टेस्ट जरूरी नहीं है।

बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस ने देश में पालतू कुत्तों के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है। इसे बजाज एलियांज पेट डॉग इंश्योरेंस पॉलिसी नाम दिया गया है और यह देश में अपनी तरह की पहली पॉलिसी है। इसमें 3 महीने से लेकर 10 साल तक के किसी भी तरह के पालतू कुत्ते का इंश्योरेंस करवाया जा सकता है। इंश्योरेंस का प्रीमियम 315 रुपये से शुरू होता है जिसमें जीएसटी शामिल नहीं है। अगर आपके कुत्ते पर आरएफआईडी टैग है तो आप प्रीमियम में 5 फीसदी छूट पा सकते हैं। इंश्योरेंस के लिए पालतू कुत्ते का मेडिकल टेस्ट जरूरी नहीं है।

यह भी पढ़े-Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी का कमाल, बर्गर बनाने वाला बन गया अरबपति

इस प्रोडक्ट में एक अनिवार्य कवर (बेस कवर) सर्जरी एक्सपेंसेज एंड हॉस्पिटेलाइजेशन तथा 6 ऑप्शनल कवर शामिल हैं। इस कवर में खास तरह की बीमारियों के इलाज और सर्जरी तथा हॉस्पिटेलाइजेशन का खर्च या बीमारी के कारण मौत शामिल है। पॉलिसी जारी होने के साथ ही किसी भी तरह की चोट का इलाज, सर्जरी, हॉस्पिटेलाइजेशन या दुर्घटना के कारण हुई मौत भी इसमें कवर है। अगर कुत्ता चोरी हो जाता है या खो जाता है तो भी वह भी इसमें कवर है। अगर कुत्ते के कारण किसी और थर्ड पार्टी को नुकसान होता है तो वह भी इसमें शामिल है।

मेडिकल टेस्ट जरूरी नहीं

इस पॉलिसी के लिए प्रीमियम 315 रुपये से शुरू होता है जिसमें जीएसटी शामिल नहीं है। प्रीमियम की राशि कुत्ते की उम्र, साइज और जेंडर के आधार पर अलग-अलग है। कुत्ते की नस्ल के आधार पर इसे स्मॉल, मीडियम, लार्ज और जाएंट में बांटा गया है। इसके लिए मेडिकल टेस्ट जरूरी नहीं है लेकिन कुछ बीमारियों के लिए वेटिंग पीरियड रखा गया है।

इस बारे में बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ तपन सिंघल ने कहा कि पेट डॉग हमारे परिवार के सदस्य को तरह होता है और उसे बहुत देखभाल की जरूरत पड़ती है। जैसे हम अपने परिवार के सदस्यों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस कवर खरीदते हैं वैसे ही हमें पालतू कुत्ते के लिए भी हेल्थ इंश्योरेंस लेना चाहिए। इससे आपको कुत्ते के बीमार होने पर उसके इलाज की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

MP Weather: मप्र के इन जिलों में आज बारिश,पढ़िए अपने जिले का हाल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *