Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलDodge Tomahowk Bike:विश्व की सबसे महंगी और 4 व्हील बाइक, कीमत और...

Dodge Tomahowk Bike:विश्व की सबसे महंगी और 4 व्हील बाइक, कीमत और टॉप स्पीड जाने माइलेज और कीमत

Dodge Tomahowk Bike: ये है दुनिया की सबसे महंगी और 4 व्हील बाइक, कीमत और टॉप स्पीड जानकर उड़ जायेगे होश, बाइक सवारों में स्पीड को लेकर काफी क्रेज होता है। बाइक निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स बाइक भी लॉन्च कर रही है। लुक और फीचर्स की वजह से बाइक को एक अलग पहचान मिलती है। क्या आप दुनिया की सबसे तेज रफ्तार बाइक के बारे में जानते हैं? दुनिया की सबसे तेज बाइक बनाने वाली कंपनी का दावा है कि यह बुलेट ट्रेन से भी तेज चलती है।

Dodge Tomahowk Bike
photo by google

Dodge Tomahowk Bike: जब यह बाइक सड़क पर निकलती है तो लोग इसे देखने के लिए जमा हो जाते हैं। इस बाइक में दो नहीं बल्कि चार पहिए दिए गए हैं। यह बाइक दुनिया में सिर्फ 9 लोगों के पास उपलब्ध है।

   Dodge Tomahowk Bike: जब यह बाइक सड़क पर निकलती है तो लोग इसे देखने के लिए जमा हो जाते हैं। इस बाइक में दो नहीं बल्कि चार पहिए दिए गए हैं। यह बाइक दुनिया में सिर्फ 9 लोगों के पास उपलब्ध है

Dodge Tomahowk Bike:विश्व की सबसे महंगी और 4 व्हील बाइक, कीमत और टॉप स्पीड जाने माइलेज और कीमत

Dodge Tomahowk Bike: दुनिया की सबसे तेज बाइक की कीमत 35 करोड़ रुपए है। इस बाइक का नाम डॉज टॉमहॉक है। करीब 17 साल पहले इस बाइक को नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर लोगों के बीच पेश किया गया था। इस सुपर बाइक को पहली बार 2003 में नॉर्थ अमेरिकन ऑटो शो में देखा गया था। उस वक्त भी इस बाइक के डिजाइन को लेकर काफी चर्चा हुई थी।

Dodge Tomahowk Bike
photo by google

Dodge Tomahowk Bike: की स्पीड 672 किमी प्रति घंटा है। आमतौर पर हमारे देश में बाइक अधिकतम 120 की स्पीड से चलती है। वहीं अगर कार की बात करें तो लोगों ने इसे 180 की स्पीड तक चलाया है। इस बाइक में आगे और पीछे के दो पहिए हैं। यही कारण है कि इस बाइक से दुर्घटना होने की संभावना बहुत कम होती है। यह 0 से 60 की स्पीड में महज 2 सेकेंड में दौड़ना शुरू कर देता है। यह बाइक कई रेसिंग प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा ले चुकी है।

Dodge Tomahowk Bike: बाइक लुक के साथ-साथ इंजन भी काफी दमदार है। इस बाइक को रोकने के बाद अलग से लॉक लगाने की जरूरत नहीं है। यह बाइक 500 HP की पावर देती है। इसमें 8.3 लीटर का V-10 SRT VIPER इंजन दिया गया है। इसे बनाने में एल्युमिनियम का इस्तेमाल किया गया है। यह बाइक 712 एनएम के साथ 4200 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बाइक की डिमांड को देखते हुए एक बार फिर कंपनी इसे बनाने की प्लानिंग कर रही है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments