क्या आप जानते है- तिजोरी में इन 5 खास चीजें को रखने से मां लक्ष्मी हमेशा करती हैं धन वर्षा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज़ नई दिल्ली। हर घर में तिजोरी या धन के रखने का स्थान निर्धारित होता है. इस स्थान पर पैसों के अलावा कीमती वस्तुएं भी रखी जाती हैं. कहते हैं कि तिजोरी को कभी खाली नहीं रखना चाहिए, क्योंकि धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. शास्त्रों में धन की तिजोरी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं. जिसे करने के धन का आगमन होता रहता हैं. साथ ही तिजोरी कभी खाली नहीं होती है.

सुपाड़ी

दो सुपारी को गौरी और गणेश का स्वरूप मानकर इनकी पूजा करें. पूजा के बाद इन दोनों सुपारियों को तिजोरी में रखें. माना जाता है कि जहां गणेश का वास होता है वहां इनके साथ मां लक्ष्मी का भी स्थाई निवास होता है.

5 कौड़ी
शुक्रवार के दिन 5 कौड़ी, एक चांदी का सिक्का, थोड़ी सी केसर और 3 गांठ पीली हल्दी को बांधकर तिजोरी या धन के स्थान पर रखें. कुछ ही समय में इसका असर नजर आने लगेगा. साथ ही हमेशा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता रहेगा.

दक्षिणावर्ती शंख

तिजोरी में दक्षिणावर्ती शंख रखने से मां लक्ष्मी खुद इसकी ओर आकर्षित होती हैं. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से रंक भा राजा बन जाता है. इस उपाय को बेहद चमत्कारी माना गया है. दक्षिणावर्ती शंख के इस उपाय को सोम पुष्य नक्षत्र में करना और भी लाभकारी होता है

बहेड़ा की जड़

बहेड़ा के पेड़ को बदह चमत्कारी माना गया है. रवि-पुष्य नक्षत्र में इसकी जड़ को घर में पूजा करें. इसके बाद इसे लाल कपड़े में बांधकर घर के भंडार कक्ष या तिजोरी वाले स्थान पर रखें. ऐसा करने से घर में समृद्धि बनी रहती है.

नारियल

किसी महीने के शुक्रवार को शुभ मुहूर्त में नारियल फल को लाल कपड़े में बांधें. इसके बाद इस पर कामिया सिंदूर लगाकर कपूर और साबुत लौंग चढ़ाकर धूप-दीप दिखाकर तिजोरी में रखें. इस उपाय से बहुत जल्द धन का आगमन होता रहता है

यह खबर सामान्य मान्यताओं पर आधारित है,अनोखी आवाज़ इसकी पुष्टि नही करता

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *