काली हल्दी से करें ये आसान टोटका, बरसने लगेगा धन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

हल्दी के दो प्रकार होते हैं। वैसे तो पीली हल्दी ज्यादा उपयोग में लाई जाती है। पीली हल्दी का प्रयोग भोजन और पूजा जैसी चीजों में किया जाता है। लेकिन आज हम काली हल्दी के बारे में बात कर रहे हैं तो यह काली हल्दी आयुर्वेदिक दवाइयों के साथ-साथ तांत्रिक पूजा के लिए प्रयोग में लाई जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली हल्दी के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिससे आर्थिक तंगी दूर हो सकती है। आज हम उसी काली हल्दी के बारे में बात करने वाले हैं। इससे आपके बिगड़े काम बन जायेंगे। अगर आप इससे टोटके को विधि विधान के साथ करते हैं तो धन हानि से बच पाएंगे।

1. अगर आपकी व्यवसाय में लगातार नुकसान होता जा रहा है तो आपको काली हल्दी का एक कारगर नुस्खा करना होगा। इसके लिए आपको 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र, 11 अभिमंत्रित कौड़ी और एक चांदी का सिक्का इसके साथ एक पीला कपड़ा लेना होगा।

शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार के दिन व्यवसाय के पूजा स्थल पर इसे लेकर जाना है। इसके बाद 108 बार ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः का मंत्र का जाप करना है। इसके बाद आप जहां पर भी ध्यान रखते हैं उस स्थान पर इसको रख देना है अगर आप इसे नियमित रूप से करते हैं तो कुछ ही समय में लाभ होने लगेगा।

2. शुक्ल पक्ष का जो प्रथम शुक्रवार होगा उसमें एक चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नाग केशर इसी के साथ सिंदूर लेना है। इसके बाद इस सामान को माता लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवाना है। इसके बारे में सभी चीजों को धन वाले स्थान पर रख देना है। मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि ऐसा करने से आमदनी में बढ़ोतरी होती है।

3. अगर आप यह चाहते हैं कि आपके पास कभी भी पैसों की तंगी ना आए। तो आपको दिवाली वाले दिन काली हल्दी के साथ में एक चांदी का सिक्का लेना है। इसको पीले वस्त्र में बांध देना है। इसकी माता लक्ष्मी के पूजन करने के दौरान इसकी भी पूजा करनी होगी। फिर इसको धन रखने वाले स्थान पर रख देना है। अगर आप इस टोटके को करते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर पूरे साल भर तक रहेगी।

4. शुक्ल पक्ष के प्रथम बुधवार को काली हल्दी, केसर और गंगा जल मिलाकर इसको व्यवसाय में उपयोग लाई जाने वाली मशीन के ऊपर स्वास्थ्य बनाना है। इसको करने से आपकी व्यवसाय में आमदनी बढ़ने लगेगी। मशीनें भी अच्छी तरीके से चलेंगे और काम भी अच्छे मुकाम पर पहुंच जाएगा।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *