गूगल पर भूलकर भी न करे सर्च ये चीजें, जरा सी लापरवाही में हो सकती है जेल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Google Search: आज के समय में इंटरनेट हमारी जानकारी का सबसे बड़ा सोर्स है. हम हर छोटी-बड़ी चीजों की जानकारी के लिए सीधे Google के पास जाते हैं. ऐसे में यह बात जान लें कि कुछ ऐसी भी चीजें हैं, जिसे आपको भूलकर भी Google पर सर्च नहीं करना चाहिए, वरना आपकी एक लापरवाही आपको जेल तक पहुंचा सकती है.

चाइल्ड पॉर्न

दवा के रूप में रेड वाइन पीने के 7 फायदे? नहीं जानते तो अब जान लीजिए…

गूगल पर भूलकर भी बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट या पॉर्न वीडियो सर्च न करें. भारत में POCSO एक्ट 2012 के सेक्शन 14 के तहत चाइल्ड पॉर्न देखना, बनाना और अपने पास सुरक्षित रखना कानूनी अपराध है. ऐसे करते पकड़े जाने पर 5 से 7 साल तक जेल का प्रावधान है. ऐसे में Google पर भूलकर भी चाइल्ड पॉर्न को सर्च नहीं करें.

बम बनाने की तकनीक

Google पर अगर आपने गलती से भी बम बनाने की तकनीक के बारे में सर्च किया है, तो आप सबसे पहले सुरक्षा एजेंसियों के राडार पर आ जाएंगे. ऐसे में अगर आप बिसा किसी बात के मुसीबत में नहीं पड़ना चाहते हैं, मजाक में भी कभी गूगल पर बम बनाने की तकनीक के बारे में सर्च नहीं करें.

पाइरेटेड फिल्म

रीलिज से पहले किसी फिल्म को ऑलनाइन डालना या किसी फिल्म का पाइरेटेड वर्जन ऑनलाइन लीक करना गैरकानूनी होता है. इसके साथ ही ऑनलाइन पाइरेटेड फिल्म डाउनलोड करना भी गैरकानूनी काम है, जो आपको जेल तक पहुंचा सकती है.

गर्भपात कैसे करें

भारत में बिना डॉक्टर की उचित मंजूरी के गर्भपात कराना भी गैरकानूनी है. ऐसे में अगर Google पर गर्भपात कराने के तरीके के बारे में सर्च कर रहे हैं, तो भी आप मुसीबत में पड़ सकते हैं.

पीड़िता का नाम और फोटो

सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ का शिकार हुई किसी पीड़िता का वास्तविक नाम, पता व फोटो उजागर नहीं करना चाहिए. किसी भी व्यक्ति, प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी पीड़िता की वास्तविक पहचान को उजागर करना गैरकानूनी है. ऐसे में अगर बिना वजह किसी मुसीबत में नहीं फंसना चाहते हैं, तो इससे जुड़ा कोई सर्च गूगल पर न करें.

इन चीजों को भी न करें सर्च

इसके अलावा अगर आप किसी मुसीबत में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो Google पर कुछ अन्य चीजों को भी कभी सर्च नहीं करना चाहिए. जैसे अपना Email ID, दवाइयां और कस्टमर केयर का नंबर भी कभी Google पर सर्च नहीं करना चाहिए. Google पर इन चीजों को सर्च करने से फर्जीवाड़े के शिकार होने की संभावना बढ़ जाती है.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *