MAERSK जैसी कंपनियों में न करें इन्वेस्ट , क्या लालच देकर हो रहा है फर्जीवाड़ा ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज़। मेरेस्क जैसी कंपनियां कई वर्षों से भारत में कर रही हैं व्यापार लोगों को 2 गुना 4 गुना फायदे देकर लालच देकर करवा रही है इन्वेस्ट यह गूगल के प्ले स्टोर पोर्टल पर नहीं मिलती है क्या ये भारत में वैध है अगर वैध है तो सरकार ऐसे प्लानो को भारत देश में आगे क्यों नहीं बढ़ाते लोग एक दिन में लाखों कमा रहे हैं करोड़ों कमा रहे हैं अगर यह कंपनी अवैध रूप से कार्य कर रही है तो सरकार शिकंजा क्यों नहीं कश्ती क्योंकि भारतीय लोग इस कंपनी के आफर को देखकर बड़े ही चाव से इन्वेस्ट कर रहे हैं कहीं यह ना हो की अचानक यह कंपनी लोगों को धोखा देकर निकल जाए सरकार को इस पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।

पिछले वर्ष में भी इस तरह की कई कंपनियों ने अपने दाव आजमाई थी। लेकिन इस वर्ष भी लोगों के इन्वेस्ट किए गए पैसे क्या सुरक्षित है अगर सुरक्षित हैं तो ठीक है नहीं तो यह लोगों के साथ अन्याय हो रहा है क्योंकि गरीब लोग भी अपने बचत खाते को इस्तेमाल करना इस कंपनी में शुरू कर दिए हैं। हमने इस कंपनी के बारे में काफी खोजबीन की लेकिन इस कंपनी का नाम गूगल पर शिपिंग कंपनी से संबंधित जानकारी प्राप्त होती है क्योंकि ऐसे कंपनियों पर कितना विश्वास किया जाए और क्या सरकार ऐसी कंपनियों पर विशेष रुप से क्या कार्यवाही करती है अगर किसी भी तरह की त्रुटि इन कंपनियों में सरकार के द्वारा पाई जाती है तो सरकार को लोगों को जागरूक करना चाहिए।

आइए जानते हैं इस कंपनी के ऑफर।

एक ऑफर तो यह है कि यदि आप एक बार में ₹50000 इन्वेस्ट करते हैं तो टोटल आपको 1 वर्ष में यह एक करोड़ 8205000 रुपए 365 दिनों में प्रदान करती है यह प्रत्येक दिन ₹5000 आपको देती है।

अगर आप₹15000 एकमुश्त इन्वेस्ट करते हैं तो आपको प्रत्येक दिन 1500 रुपए और 365 दिनों में₹547500 प्रदान करती है क्या ऐसे ऑफर और कहीं मिलते हैं?

एक और ऑफर 1500रुपए का है जिसमें प्रत्येक दिन ₹100 और 365 दिन में ₹36500 देने का वादा यह कंपनी करती है ऐसे ही अन्य कई ऑफर लाखों-करोड़ों के इस कंपनी में चल रहे हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *