Google पर गलती से भी ये चीजे ना करे Search,पड़ सकता है बहुत महंगा,जानिए क्या होगा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Google पर गलती से भी ये चीजे ना करे Search,पड़ सकता है बहुत महंगा,जानिए क्या होगा

Google पर गलती से भी ये चीजे ना करे Search,पड़ सकता है बहुत महंगा,जानिए क्या होगा आज के डिजिटल युग में इंटरनेट की पहुंच हर गांव तक पहुंच चुकी है। Google सर्च यूटिलिटी के माध्यम से लोगों को छोटी से छोटी जानकारी मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो आपको Google सर्च में परेशानी में डाल सकती हैं? इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि Google में क्या कठिन हो सकता है। आइए जानते हैं इनके बारे में….

  1. Google पर दवाओं की खोज करें
    लोग अक्सर बीमार होने पर गूगल पर दवा खोजते हैं, ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। वास्तव में, आपको उस बीमारी और उससे जुड़े उपचार के बारे में विज्ञापन दिखाने के कारण खोज डेटा तीसरे पक्ष को दिया जाता है। साथ ही गलत दवा लेने से सेहत खराब हो सकती है।
  2. बम कैसे बनाते हैं
    Google पर अर्थहीन चीजें खोजना भारी पड़ सकता है। गूगल आदि पर बम कैसे बनाते हैं, कॉल न करें। दरअसल, इन गतिविधियों पर साइबर सेल द्वारा नजर रखी जाती है. ऐसा करने से आपके सिस्टम का IP पता सुरक्षा इकाइयों तक पहुंच जाता है और फिर वे आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। ऐसे में आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।
  1. चाइल्ड पोर्न
    Google पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना और शेयर करना दोनों ही भारी पड़ सकता है। दरअसल, सरकार इसे लेकर काफी सख्त है। इस तरह की गतिविधि में शामिल होने के लिए, आपको पोस्को अधिनियम 2012 की धारा 14 के तहत 5 से 7 साल के लिए दंडित किया जा सकता है।
  2. ईमेल खोज
    अपनी ईमेल आईडी गूगल न करें। ऐसा करने से आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। बता दें कि ऐसा करने से आपका अकाउंट और पासवर्ड लीक हो सकता है जो आपको किसी भी घोटाले में फंसा सकता है।
  3. ग्राहक सेवा नंबर खोजें
    उत्पाद संबंधी समस्या के संबंध में लोग अक्सर Google पर ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करते हैं। हालांकि, ऐसा करना सुरक्षित नहीं है क्योंकि यहां फर्जी हॉटलाइन चल रही है। ऐसे में इन नंबरों पर कॉल करके आपकी जानकारी हैकर्स के पास जाएगी। उसके बाद हैकर्स आपका नंबर सर्च कर साइबर क्राइम कर सकते हैं।

ईशा गुप्ता ने साड़ी पर ऐसा ब्लाउज पहने घर से निकलीं, लोगो ने कहा- बाबा निराला के पास जा रही हो क्या ?

कपडे उतार कर रात में विदेशी लड़को के साथ पार्टी करते नजर आयी शाहरुख खान और श्रीदेवी की बेटी,देखिये

TVS Apache : 38 हजार रु में घर ले जाये ये दमदार बाइक,जाने पूरी जानकारी

पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

राकेश झुनझुनवाला के इस स्टॉक में गिरावट के बाद आई जोरदार रिकवरी, Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *