Dharm news in hindi: Surya Grahan 2022  इस तारीख को लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को होने वाला है जमकर फायदा

Google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। नए साल का तीसरा Surya Grahan April 2022 Date, Time in India महीना चल रहा है। इसी के साथ अगले महीने साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। जी हां 30 अप्रैल इस साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। हालांकि ये आंशिक सूर्यग्रहण होगा। आपको बता दें इस साल दो सूर्य ग्रहण पड़ेंगे। जिसमें से पहला अप्रैल में लगेगा।

किसे कहते हैं आंशिक सूर्यग्रहण —
जब चंद्रमा, सूर्य और पृथ्वी के बीच ऐसे आता है जब सूर्य का कुछ हिस्सा पृथ्वी से दिखाई Surya Grahan April 2022 Date, Time in India:देना बंद हो जाता है, तो इस स्थिति को आंशिक सूर्यग्रहण उस स्थिति को कहते हैं। आपको बता दें ये सूर्यग्रहण दक्षिण अमेरिका के दक्षिणी पश्चिमी हिस्से, प्रशांत महासागर, अटलांटिक और अंटार्कटिका में दिखाई देगा।

google image

2022 में कब—कब लगेगा ग्रहण —

इस साल 2022 में दो सूर्य ग्रहण लगेंगे। जिसमें पहला सूर्य ग्रहण आंशिक रूप से 30 अप्रैल को और दूसरा सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर को लगेगा। आपको बता दें ये भी आंशिक सूर्यग्रहण ही रहेगा।

सूर्य ग्रहण का समय —
30 अप्रैल को लगने वाला सूर्य ग्रहण मध्यरात्रि 12 बजकर 15 मिनट से शुरू होकर 1 मई को सुबह 4 बजकर 7 मिनट तक रहेगा। ग्रहण मेष राशि में लगने वाला ये ग्रहण हालांकि भारत में नहीं दिखाई देगा। साथ ही इसका सूतक काल भी माना जाएगा। जिन देशों में ये दिखेगा उनमें दक्षिण अमेरिका का दक्षिण-पश्चिमी भाग, प्रशांत महासागर, अटलांटिक और अंटार्कटिका शामिल है।

इन राशियों पर असर (Surya Grahan 2022 effect on Zodiac Signs)

सभी ग्रहों का राजा सूर्य पिता और आत्मा का कारक माना जाता है। ग्रहण तो कोई भी शुभ नहीं होता ऐसे में सूर्य ग्रहण को तो बिल्कुल शुभ नहीं मानते। ऐसी मान्यता है कि ग्रहण लगने पर सूर्य पीड़ित हो जाने से शुभ फलों में कमी आने लगती है। आइए जानते

वृष –
इस राशि वालों को ये सूर्य ग्रहण बेहद शुभ होने वाला है। इसके असर से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधारेगी। इस दौरान की गईं यात्राएं भी सफल होने की उम्मीद है। हो सकता है आपके अधूरे काम भी पूरे हो जाएं। इतना ही नहीं जो काम करेंगे उसमें सफलता मिल सकती है। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए सोच रहे हैं समय लाभ दिलाने वाला हो सकता है।

कर्क –
कर्क राशि की बात करें तो इनके लिए ये ग्रहण शुभ रहने वाला है। इस दौरान किए गए कार्यों में सफलता मिलने की उम्मीद है। मित्र आपको लाभ दिला सकते हैं। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यालय में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। योग्यता के आधार पर आगे बढ़ते जाएंगे। अधिकारियों का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।

यह भी पढ़ें : Holashtak 2022 : आज से शुरू हुए होलाष्टक, जानें क्यों है शुभ कार्यो की मनाही

तुला-
तुला राशि वालों के लिए भी ग्रहण शुभ रहने वाला है। कार्यस्थल में लाभ हो सकता है। हो सकता है आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्त हों। अगर आप पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो आपको फायदा होगा। इस दौरान आप अपने लक्ष्यों पर कड़ी मेहनत करते भी नजर आएंगे।

धनु –
धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है। अगर आप सरकारी नौकरी में हैं तो ये ग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है। हो सकता है विदेशों से नौकरी के अवसर मिलें। इस दौरान आपको मंत्रों के जाप करने की सलाह दी जा रही है। इससे फायदा होगा।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

MP Crime News in hindi today: नाबालिग की कीमत 2 लाख रुपये, मां, बांप ने 50,000 लेकर करा दी शादी; केस दर्ज

क्या आप जानते हैं?k का मतलब, क्यों लिखा जाता है 1000 को 1k

Letest news in Hindi:अब बिना इंटरनेट के भी भेज सकते है पैसे ,Rbi ने लांच किया UPI123Pay

UP Board Exam Date Sheet 2022: यूपी बोर्ड 10-12वीं परीक्षा की तारीख जारी; यहां चेक करें टाइम टेबल

Mp Breking news in hindi: Aviationअब इंदौर से श्रीनगर जाना हुआ आसान, विमान सेवा हुई शुरू

Breaking News in hindi:व‍िदेश आने-जाने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, दो साल बाद इस द‍िन से फ‍िर शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

TATA ला रही ऐसी SUV जो बढ़ा देगी Creta की टेंशन, मार्केट पर छा जाएगी ‘ब्लैकबर्ड’

TVS ने लॉन्च की धांसू लुक वाली ये किफायती मोटरसाइकिल, जानिए माइलेज और फीचर्स 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *