Saturday, January 28, 2023
HomeमनोरंजनDhanush Birthday: बॉलीवुड के 'रांझणा' ने हॉलीवुड में भी दिखाया दम, बर्थडे...

Dhanush Birthday: बॉलीवुड के ‘रांझणा’ ने हॉलीवुड में भी दिखाया दम, बर्थडे पर जानें धनुष की खास बातें

तमिल सिनेमा से बॉलीवुड और फिर हॉलीवुड, धनुष ने हर किसी का दिल जीता है। आज (28 जुलाई) धनुष अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। बर्थडे के खास मौके पर आपको बताते हैं धनुष से जुड़ी खास बातें….

Dhanush Birthday

अभिनेता धनुष (Dhanush) अब ग्लोबल एक्टर बन चुके हैं। धनुष का नाम उन सितारों में शुमार हो गया है, जो अपने दम पर किसी भी फिल्म को सुपरहिट करवाने की ताकत रखते हैं। धनुष का जन्म भले ही एक सेलेब के यहां हुआ लेकिन अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने अपने लिए एक बड़ा मुकाम बनाया। तमिल सिनेमा से बॉलीवुड और फिर हॉलीवुड, धनुष ने हर किसी का दिल जीता है। आज (28 जुलाई) धनुष अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। बर्थडे के खास मौके पर आपको बताते हैं धनुष से जुड़ी खास बातें….

धनुष का सिनेमाई करियर
धनुष का पूरा नाम वकेंटस प्रभु कस्तूरी राजा है। 28 जुलाई 1983 को धनुष का जन्म कस्तूरी राजा के घर हुआ था। धनुष ने अपने पिता कस्तूरी राजा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘थुलुवधो इलमई’ से अपने फिल्मी करियर शुरुआत की थी। फिल्म हिट हुई थी और दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था। 19 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले धनुष ने काफी कम समय में अपने टैलेंट के दम पर अपने लिए एक अलग जगह बना ली थी। धनुष आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास कुल 180 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। 

बॉलीवुड फैन्स का जीता दिल
जून 2013 में आनंद एल राय की फिल्म रांझणा रिलीज हुई थी। इस फिल्म से धनुष ने बॉलीवुड डेब्यू किया था, जब फिल्म का फर्स्ट लुक, पोस्टर्स और ट्रेलर आदि रिलीज हुए थे तो धनुष को उनके लुक्स की वजह से हिंदी ऑडियंस ने काफी ट्रोल किया था। हालांकि जैसे जैसे फिल्म रिलीज के करीब आती गई और इसके बाकी क्लिप्स सामने आए वैसे वैसे धनुष का जादू दिखने लगा। वहीं फिल्म देखने के बाद तो दर्शक धनुष के फैन हो गए थे। रांझणा के अलावा फिल्म शमिताभ और अतरंगी रे में भी धनुष अपना जलवा बिखेर चुके हैं। वहीं इन दिनों धनुष अपनी हॉलीवुड फिल्म द ग्रे मैन को लेकर खूब वाहवाही लूट रहे हैं। याद दिला दें कि 2011 में धनुष का गाना ‘कोलावेरी डी’ काफी ज्यादा हिट हुआ था और हर किसी की जुबां पर था।

4 नेशनल अवॉर्ड और पर्सनल लाइफ
बता दें कि बीते साल मार्च में धनुष ने फिल्म असुरन के लिए अपना चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। धनुष अभी तक कुल 4 नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स जीत चुके हैं। सबसे पहले 2010 में फिल्म ‘आडुकलम’ के लिए धनुष को बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला था। इसके बाद 2014 और 2015 में वो सह-निर्माता के रूप में नेशनल अवॉर्ड्स तक पहुंचे थे। बात धनुष की पर्सनल लाइफ की करें तो धनुष की शादी सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से हुई थी। लेकिन 2022 की जनवरी में कपल ने अलग होने का ऐलान कर फैन्स को हैरान कर दिया। ऐश्वर्या और धनुष ने 18 साल पुराना रिश्ता तोड़ दिया था।

धनुष की अपकमिंग फिल्में
धनुष के फैन्स काफी एक्साइटिड हैं क्योंकि बर्थडे से पहले ही उनके फैन्स को एक्टर की नई फिल्म का तोहफा मिल गया है। धनुष की अपकमिंग फिल्मों के खाते में नाने वारुवेन का नाम जुड़ गया है। नाने वारुवेन के पोस्टर के साथ ही वाथी फिल्म का फर्स्ट-लुक पोस्टर भी जारी किया गया है। इन दो फिल्मों के अलावा धनुष के खाते में  ‘कैप्टन मिलर’ और सर भी शामिल है। कैप्टन मिलर का निर्देशन अरुण मथेश्वरन करेंगे जबकि सर की कमान को वेंकी अतलुरी संभालेंगे।

Horoscope 27 July 2022: आज इन राशियों पर रहेगी भगवान शंकर और गणेश जी कृपा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

मात्र 2 घंटे में बिक गई सभी गाड़ियां, भारत में इस गाड़ी के दीवाने हुए लोग, धड़ाधड़ मिल रही बुकिंग

Sariya Rate Today:जानिए क्या है आज आपके शहर के सरिया सीमेंट गिट्टी के रेट

VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार सफलता के राह में बाधा बनती है बेडरूम में रखी ये वस्तुए, आज ही फेके इन्हें घर के बहार…

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments