Bounce Infinity E1 की डिलीवरी 18 अप्रैल से होगी शुरू, जानिए इस electric scooter में क्या है खास

electric scooter,source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

E1 electric scooter की कीमत 68,999 रुपये है जबकि बैटरी एज ए सर्विस वाले स्कूटर की कीमत 45,099 रुपए है।

electric scooter स्टार्टअप बाउंस ने 3 दिसंबर 2021 को अपने पहले electric scooter इनफिनिटी E1 को लॉन्च किया था। बैटरी और चार्जर के साथ बाउंस इन्फिनिटी E1electric scooter की कीमत 68,999 रुपये है जबकि बैटरी एज ए सर्विस वाले स्कूटर की कीमत 45,099 रुपए है। अब राजस्थान के भिवाड़ी में स्थित बाउंस के फैसलिटी में E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन आधिकारिक तौर पर शुरू हो गया है।

electric scooter,source by google

इस प्लांट की उत्पादन क्षमता 2 लाख यूनिट प्रति वर्ष है, जबकि कंपनी इस साल के अंत तक दक्षिण भारत में 5 लाख स्कूटर से अधिक की वार्षिक क्षमता वाली एक और यूनिट को स्थापित करने की योजना बना रही है। इस अवसर पर बाउंस इनफिनिटी के सह-संस्थापक और सीईओ विवेकानंद हालेकेरे ने कहा कि हमारे प्लांट से बाउंस इन्फिनिटी ई1 के रोल-आउट के साथ हम रोमांचित हैं।

electric scooter का बेसब्री से इंतजार कर रहे ग्राहकों तक पहला बैच जल्द ही पहुँचने लगेगा। हम सभी भारत में मोबिलिटी के भविष्य को लेकर उत्साहित हैं और इसमें एक भूमिका निभाते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। इस ट्रेडिशनल लुक वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टी रेड, स्पार्कल ब्लैक, पर्ल व्हाइट, डेसैट सिल्वर और कॉमेड ग्रे और ग्लॉसी या मैट फ़िनिश जैसे कलर विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें गोल एलईडी हेडलैंप, रियर फुट पेग्स, अलॉय व्हील और पिलियन ग्रैब हैंडल के साथ सिंगल सीट सेटअप मिलता है।

electric scooter,source by google

इनफिनिटी E1 एक मेड इन इंडिया स्कूटर है और यह 2 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है। यह बैटरी पैक एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर कार्य करता है, जो इसे सड़कों पर 65 किमी प्रति घंटा की शीर्ष गति से चलने और 0 से 8 सेकेंड में 40 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम बनाता है। इस बैटरी पैक के साथ यह एक बार चार्ज होने पर 85 किमी की रेंज प्रदान करता है।इस electric scooter को पावर और इको के साथ दो राइडिंग मोड दिए गए है। इसके बैटरी पैक को रेग्यूलर इलेक्ट्रिक सॉकेट से 4-5 घंटे में li किया जा सकता है। सस्पेंशन के लिए फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। ब्रेकिंग की सुविधा के लिए इसके दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं, जो इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम (EBS) और रीजनरेटिव ब्रेकिंग तकनीक के साथ आता है।

electric scooter,source by google

यह भी पढ़ें :Healthy Foods : ये हैं धरती पर उगने वाली सबसे ताकतवर चीजें, लंबी उम्र के साथ रहेंगे फिट और जवां

ये भी पढ़ेSkin Care Tips: धूप से काली पड़ गई है Skin, त्वचा में चमक लाएंगे ये घरेलू नुस्खे

बाउंस अपने इनफिनिटी E1 की खरीद पर 3 साल/50,000 किमी की बड़ी वारंटी की भी पेशकश कर रही है और इसकी बुकिंग केवल 499 रूपए में कंपनी की वेबसाइट पर खुली हुई हैं। इसका मुकाबला देश में ओला एस1, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, टीवीएस आईक्यूब और एथर 450एक्स जैसे स्कूटर से है। इस स्कूटर के लिए पहले से ही टेस्ट राइड शुरू हो चुकी हैं, जबकि डिलीवरी 18 अप्रैल 2022 से शुरू होगी।

PM Kisan Yojana : किसान घर बैठे नहीं कर सकेंगे EKYC,अब यहीं से होगा पूरा काम

Maruti Alto : मारुती आल्टो की जगह ये सस्ती गाड़ी पसन्द आ रही है लोगो को,जो देती है 34 KM का माइलेज और न्यू फीचर्स,आप भी हो जायेगे दीवाने

केंद्रीय मंत्री Nitin-Gadkari का बड़ा ऐलान: अब वाहन चलाने वाले को बरतनी होगी सावधानी पढ़े पूरी खबर…

Automobile News: को फेल कर देगी नई बोलेरो, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक डिजाइन

Tejasswi Prakash ने खरीदी चमचमाती ऑडी कार, एक Post के बदले लाखों रुपए वसूलती हैं ,जानिए कैसे

Sidhi News: पत्रकारों को ‘नंगा’ कर लगाई थी क्लास, CM के निर्देश पर नपे टीआई और एसआई

Royal Enfield की नई Bullet 350 और Hunter 350 साथ दिखीं, आते ही मार्केट पर छा जाएंगी

MP Latest News: पंचायत चुनाव का रास्ता साफ? परिसीमन का काम पूरा, बढ़ गए इतने वॉर्ड

Chor Ka Video: दूल्हे ने जिसे समझा दोस्त वो निकला शातिर चोर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.