Daily Horoscope: सोमवार को इस राशि के लोग गर्मी से रहें अलर्ट, वरना आएगी मुसीबत; इस बात का रखें ध्यान

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

 सोसोमवार का दिन कुछ राशियों के बहुत अच्छा रहने वाला है.

Horoscope Of 25 April 2022: सोमवार को कर्क राशि वाले ऐसे लोगों को बिजनेस में अच्छा मुनाफा हो सकता है, जो पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं. इसके अलावा शादी तय होने का योग बन रहा है.

Horoscope Today, 25 April 2022: सोमवार का दिन कुछ राशियों के बहुत अच्छा रहने वाला है. सोमवार को वृष (Taurus) राशि वालों को जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा. वहीं कुंभ (Aquarius) राशि वालों के अच्छे काम को देखते हुए उनके बॉस उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, जिससे उन्हें अपनी विशेष क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा.

मेष- इस राशि के लोगों की प्राथमिकता अपने काम के प्रति ईमानदार रहना है. काम के बाद ही कुछ और करते हैं. तकनीक संबंधी काम करते समय सावधानी बरतनी चाहिए ताकि किसी तरह की समस्या न सामने आए. तेल का काम करने वाले कारोबारियों के लिए आज का दिन मुनाफा कमाने वाला है. सौदे हैं तो कर डालिए. बढ़ते तापमान में आपको गर्मी से बच कर रहना चाहिए. पानी का अधिक सेवन आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपके परिवार में किसी न किसी का स्वास्थ्य गिर सकता है. उनके स्वास्थ्य का हालचाल लेते रहें. आज किसी मंदिर के दर्शन करने जा सकते हैं. मंदिरों में ईश्वर का दर्शन करने से प्रसन्नता मिलती है.

वृष- आपको अकारण ही गुस्सा नहीं करना चाहिए. गुस्से में व्यक्ति का अपने पर नियंत्रण नहीं रहता है. अगर आप लेखन कला से जुड़े हैं तो अवसर आपकी प्रतीक्षा कर रहा है. आपको तुरंत ही प्रयास करना चाहिए. व्यापारी सावधान रहें. उन्हें नुकसान की आशंका है. अपने स्टॉक व अन्य चीजें की चेकिंग जरूर करें. आपको किडनी संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. दवा आदि लेते हैं और बचाव के उपाय करें. आज आपको जीवनसाथी का सपोर्ट मिलने वाला है. परिवार का भी सहयोग प्राप्त होगा जो अच्छा लगेगा. युवाओं को प्रतिभा निखारने पूरा मौका मिलेगा. उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अभ्यास करना चाहिए.

मिथुन- इस राशि के लोगों में अत्याधिक आत्मविश्वास में गलती करने की संभावना है. इससे बचना चाहिए. ऑफिस के विवादों को उलझाने या टालने के बजाय आपको उन्हें सुलझाने का प्रयास करना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले व्यापारियों को बिक्री बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना होगा. आपको नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहते हुए अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखना होगा. घर के वातावरण को बहुत गंभीर और अनुशासित नहीं रखना चाहिए. कुछ हल्का-फुल्का रखें. आपके कुछ सरकारी काम लंबे समय से रुके हुए हैं. अब उनके बनने का समय आ गया है. 

ये भी पढ़ें– इन दो राशि वालों के लिए खुशखबरी, ढाई महीने बेअसर रहेगी शनि की ढैय्या

कर्क- आपको बिना किसी कारण के चिंतित या परेशान नहीं होना चाहिए. समय पर सब ठीक होगा. आपके ऑफिस का काम अगर किन्हीं कारणों से पूरा ना हो सके तो किसी को दोषी बताना ठीक नहीं है. पार्टनरशिप फर्म के कारोबारियों के लिए व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है, लाभ उठाएं. आपकी गर्दन के ऊपरी भाग में खिंचाव पैदा हो सकता है. गर्दन को ऊपर कर बहुत देर तक काम न करें. विवाह तय होने का योग बन रहा है. इस राशि के अविवाहित युवक-युवतियों को प्रयास करना चाहिए. युवाओं को अपने मन पसंदीदा कामों को वरीयता देनी चाहिए. आप अपना काम सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. 

सिंह- इस राशि के लोग भविष्य की चिंता में समय की बर्बादी ना करें बल्कि समय का सदुपयोग कर भविष्य संवारें. आप नौकरी की दिशा में जो भी प्रयास कर रहे हैं, उनके पूरे होने का समय अब आ गया है, सफलता मिलेगी. खुदरा कारोबारियों के लिए अनुकूल समय है. उन्हें अच्छे ग्राहक मिलने वाले हैं जिनकी खरीद से मुनाफा मिलेगा. आपकी आंखों में दर्द और जलन हो सकती है. ठंडे और साफ पानी से छींटे देकर धोएं. कुछ देर बंद भी रखें. घर के कामों का बढ़ा हुआ बोझ आपको चिंतित कर सकता है लेकिन चिंतित ना हों और उन्हें धीरे-धीरे करें. युवाओं की शिक्षा यदि किन्हीं कारणों से बीच में रुक गई है तो उन्हें अब पूरा कर लेना चाहिए, शिक्षा जरूरी है.

कन्या- इस राशि के लोगों के मन में प्रसन्नता का संचार होने वाला है. कोई काम पूरा होने की सूचना मिलने वाली है. जिन मुश्किलों को लेकर आप काफी समय से परेशान थे. उनका हल खोज पाने में आप सफल होंगे. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से कोई विवाद नहीं करना चाहिए. यदि कोई बात है तो उसे आहिस्ते से सुलझाएं. सेहत ठीक रखनी है तो योग और वर्कआउट को कभी भी न भूलें. इसे दैनिक दिनचर्या में शामिल करें. परिवार के मुखिया को चाहिए कि वे सभी सदस्यों से घर के लिए बनाए नियमों का पालन कराएं, छूट ना दें. इस राशि के लोगों को आकस्मिक रूप से लाभ प्राप्त होने की संभावना बनेगी, जिसकी कोई उम्मीद नहीं थी.

तुला- आपको अपना मन और मस्तिष्क महत्वपूर्ण काम में लगाना चाहिए, खाली रखना ठीक नहीं है. आपको अपने कार्यालय में मीटिंग के लिए तैयार रहना चाहिए. पूछा जाए तो अपने काम के बारे में बताएं. जनरल स्टोर के व्यापारियों को मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है. उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए. महमारी से बचाव को लेकर कोई डोज बाकी हो तो लगवा लें और बचाव के लिए नियमों का पालन करें. मां की सेवा का मौका मिले तो भरपूर सेवा करें. उनके दिल से निकला आशीर्वाद ही आपको सफलता देगा. धन का संचय बहुत ही मुश्किलों और मेहनत के बाद हो पाता है. उसे व्यर्थ के कामों में नहीं खर्च करना चाहिए

ये भी पढ़ें- करियर में बदलाव के साथ इस राशि के लोगों को मिलेगा प्रमोशन! पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

वृश्चिक- आपको छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए वरना बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है. ऑफिस में आपको अपने काम से मतलब रखना चाहिए. इधर-उधर की बातों में समय लगाना ठीक नहीं है. फुटकर कारोबारियों के मुनाफे में कमी हो सकती है. संभव है महंगी खरीद की वस्तु पुराने रेट पर बेचनी पड़े. पुराने रोगों में सुधार की स्थिति दिख रही है. हो सकता है पुरानी बीमारी अब उतना तकलीफ न दे. आपके परिवार की ओर से कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना दिख रही है. प्रसन्नता मनाने को तैयार रहें. युवा वर्ग के कार्यक्षेत्र में आशा की किरण मिल सकती है. हो सकता है आपको प्रोन्नति या इंक्रीमेंट मिल जाए.

धनु- अपना लक्ष्य निश्चित कर उसे पूरा करने का प्रयास करना चाहिए, सफलता मिलेगी. अपने बॉस उच्चाधिकारी से अनावश्यक रूप से सवाल-जवाब न करें. आपका व्यवहार समस्या बन सकता है. कॉस्मेटिक का काम करने वाले कारोबारियों के लिए यह समय अच्छा है. मुनाफा कमाने का योग बन रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कैल्शियम से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है. आपको सचेत रहना चाहिए. कारोबार और नौकरी से समय निकाल कर कुछ समय परिवार को दें. उनके साथ घूमने की प्लानिंग करें असफलता मिलने से युवा परेशान हो सकते हैं किंतु उन्हें निराश होने के बजाय और भी मेहनत करनी चाहिए.

मकर- इस राशि के लोग अपनी वाणी की गंभीरता को बनाए रखें और अनावश्यक ना बोलें. जरूरी होने पर ही बोलें. अपने सहयोगियों के कामों पर पैनी निगाह रखनी चाहिए. ऐसा करने से होने वाली गलतियों से बचे रहेंगे. अपने कारोबार की ब्रांच बढ़ाने का विचार कर रहे हैं तो समझिए उसके क्रियान्वयन का समय आ गया है. आपकी सेहत के लिए तैलीय भोजन हानिकारक है. कोशिश कीजिए कि तली हुई चीजों का उपयोग न करें. बहनों के बीच विवाद की आशंका दिख रही है. बहनों को आपसी संबंध में संयम और शांति बनाना चाहिए. गाय की सेवा कर पुण्य के भागीदार बनें. किसी गौशाला में गायों के चारे आदि के लिए कुछ दान करिए.

कुंभ- आपको अपने काम को बोझ बिल्कुल नहीं समझना चाहिए. जो भी काम है उसे करते हुए आनंद प्राप्त करें. आपके काम को देखते हुए बॉस आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. अपनी विशेष क्षमता दिखाइए. यदि आप पैतृक व्यापार कर रहे हैं तो समझिए अब आपको व्यापार में लाभ मिलने ही वाला है. आज आपको स्किन संबंधित परेशानी हो सकती है. बचाव करें और सनबर्न क्रीम लगाकर ही धूप में निकलें. परिवार के किसी आयोजन में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. लोगों से मिलकर प्रसन्नता मिलेगी. जरूरतमंद लोगों की मदद करने का प्रयास करें. इससे उसकी मदद तो होगी ही आपको भी खुशी प्राप्त होगी.

मीन- इस राशि के लोगों को अपने कामों को लेकर परेशान नहीं होना चाहिए. सभी काम पूरे होंगे, धैर्य रखें. विदेश में नौकरी करने का योग बन रहा है. आपको इस दिशा में प्रयास करते हुए पासपोर्ट बनवा लेना चाहिए. कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको वरिष्ठ जनों का सानिध्य लेना अनिवार्य है. उनका सहयोग प्राप्त करें. पेट की परेशानी हो सकती है. ध्यान दें और गर्मी के मौसम को देखते हुए सुपाच्य भोजन करें. घर में किसी सामान की जरूरत है और चर्चा भी होती रहती है तो समझ लीजिए उसे लेने का समय आ गया है. सामाजिक क्षेत्र में किसी काम को लेकर आपका वर्चस्व और भी बढ़ने वाला है. अच्छे काम करते रहिए.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें