मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का तांडव जारी,बीएसएफ के 25 जवानों समेत 618 नए मरीज मिले

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

इंदौर (मप्र): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर जिले (Indore) में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) तेजी से फैल रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 25 जवानों समेत 618 नये संक्रमित मिले हैं।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया, ‘‘इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान मिले 618 नये मरीजों में बीएसएफ के स्थानीय परिसर के 25 जवान शामिल हैं। हालांकि, इन जवानों में महामारी के लक्षण नहीं हैं।” सीएमएचओ ने बताया कि बीएसएफ के संक्रमित जवानों को शहर में कोविड-19 के मरीजों के लिए बनाए गए देखभाल केंद्र में रखा गया है और उनकी हालत ठीक है। 

जवानों में महामारी के लक्षण नहीं

डॉ. बीएस सैत्या (Dr. BS Satya) ने जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान मिले नए मरीजों में बीएसएफ के स्थानीय परिसर के 25 जवान शामिल हैं। इन जवानों में महामारी के लक्षण नहीं हैं।  उन्होंने बताया कि बीएसएफ के संक्रमित जवानों को शहर में कोविड-19 के मरीजों के लिए बनाए गए देखभाल केंद्र में रखा गया है और उनकी हालत ठीक है। 

मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब CM: ना तो किसी ने कंकड़ फेंका, ना मोदी की तरफ देखा

 

ज्यादातर संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं

 डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर इस देखभाल केंद्र में कोरोना वायरस के 1,200 संक्रमितों को भर्ती किया जा सकता है। इसके साथ ही, स्थानीय अस्पतालों में महामारी के मरीजों के लिए 10 हजार बिस्तर तैयार किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभी ज्यादातर संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है और वे पृथक-वास में इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे हैं।    

 इंदौर जिला राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इंदौर में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के 1,56,151 मरीज मिले हैं। जिनमें से 1,397 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें