शादियों पर फिर कोरोना संकट, अब गाइडलाइन का है इंतजार

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते नजर आ रही कोरोना की तीसरी लहर के साइड इफेक्टस भी दिखने लगे हैं। शादियों के सीजन के बीच जिस तरह से कोरोना के केस बढ़ रहे उन्हें लेकर मैरिज गार्डन, कैटर्स, बैंड-बाजा, घोड़ी वालों के साथ ही शादी वालों घरों में भी चिंता का दौर शुरु हो गया है। सबसे बड़ा डर ये है कि कहीं प्रशासन फिर से पाबंदियां न लगा दे जिसके कारण न तो शादियों के लिए मैरिज गार्डन की बुकिंग की जा रही है और न ही शादी के कार्ड ही छपवाए जा रहे हैं। लोगों को इंतजार है प्रशासन की ओर से जारी की जाने वाली गाइडलाइन का और उसी गाइड लाइन के बाद शादियों को लेकर लोग आगामी कदम बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे हैं।Related Articles

16 जनवरी से 18 फरवरी तक शादियों के शुभ मुहूर्त पंडित हितेन्द्र शर्मा भोपाल के मुताबिक नए साल में शादियों के शुभ मुहूर्त 16 जनवरी के बाद से शुरु हो रहे हैं। 22 जनवरी से 18 फरवरी के बीच शादियों के लिए 6 दिन सबसे शुभ मुहूर्त हैं। जिनमें हजारों शादियां मध्यप्रदेश में होनी हैं और अकेले भोपाल में ही 3 हजार के करीब शादियां होने का अनुमान है। जिन परिवारों में शादियां हैं वो कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभिन्न संशंयों के साथ शादी की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

प्रशासन की गाइड लाइन का इंतजार मध्यप्रदेश में अभी नाइट कर्फ्यू के अलावा कोई फैसला प्रशासन की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नहीं लिया गया है लेकिन लोगों को डर है कि जिस तरह से कोरोना के मामले रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं उन्हें देखते हुए पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। भोपाल के सलैया इलाके में रहने वाले राजीव कुमार ने बताया कि घर में 18 फरवरी को बहन की शादी है। मैरिज गार्डन, कैटरिंग सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शादी में 700 मेहमानों के हिसाब से शादी की तैयारियां की हैं और अगर ऐसे में पाबंदी लगी और मेहमानों की संख्या घटानी पड़ी तो बड़ा नुकसान हो सकता है। वहीं बागमुगलिया में रहने वाले दीपेश कुमार ने बताया कि भाई की शादी 22 जनवरी को है। कोरोना गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं और उसी के हिसाब से मैरिज गार्डन व अन्य तैयारियां करेंगे, जिससे नुकसान न हो।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में 24 घंटे में 308 नए संक्रमित मिले हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के PA भी पॉजिटिव आए हैं। राज्य में सबसे ज्यादा 137 संक्रमित इंदौर में मिले हैं। यहां 1 मरीज की मौत भी हुई है। नए संक्रमितों में 69 भोपाल से हैं। दतिया कलेक्टर संजय कुमार, उनकी पत्नी और परिवार के दो अन्य सदस्य भी पॉजिटिव हो गए हैं। ग्वालियर में 22, जबलपुर में 21 और शहडोल में 12 नए केस मिले हैं। इस तरह इंदौर-भोपाल के साथ-साथ अन्य शहरों में भी केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अगर भोपाल की करें तो बीते चार दिनों में भोपाल में संक्रमण की दर 400 प्रतिशत तक बढ़ चुकी है। सोमवार को 69 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। बीते आठ दिन में शहर में 229 मरीज सामने आए हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *