भयावह स्थिति उत्पन्न कोरोना अपने रफ्तार में 24 घंटे में करीब 2.5 लाख नए मामले

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज यानी गुरुवार शाम 4.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में देश में कोरोना महामारी से उत्पन्न मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी साथ ही इसके उपायों पर मंथन किया जाएगा। इन सब के बीच एक चिंताजनक बात यह है कि देश के 300 जिलों में संक्रमण दर पांच फीसदी से अधिक हो गई है।

देश में आज यानी गुरुवार को बुधवार की तुलना में 52,697 ज्यादा मामले सामने आए हैं, बता दें कि बुधवार को कोरोना वायरस के 1,94,720 मामले आए थे।  वहीं बीते 24 घंटे में सक्रिय मामलों में 1,62,212 की वृद्धि हुई है। बता दें कि बुधवार को 9,55,319 सक्रिय मामले सामने आए थे।

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक अब तक 265 पुलिसकर्मी कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसमें से सबसे अधिक 126 मौतें मुंबई पुलिस में हुईं। राज्य पुलिस में अब भी कोरोना के 2,145 सक्रिय मामले हैं। 

 अब तक संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। खतरे को देखते हुए अब संसद के दोनों सदनों को शिफ्ट में बुलाने पर विचार किया जा रहा है। दोनों सचिवालयों को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें प्रस्ताव दिया गया है कि संसद के बजट सत्र के आगामी पहले भाग में सदनों को शिफ्ट के हिसाब से चलाया जाए।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच ईयू विशेषज्ञों ने कहा है कि यह प्रसार कोविड महामारी को एनडेमिक रोग (सामान्य और नियमित बीमारी) की तरफ ले जा रहा है। इस बीच अमेरिकी संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. फॉसी ने कहा कि संक्रमितों की रिकॉर्ड संख्या के बावजूद देश कोरोना के साथ रहने की दहलीज पर पहुंच गया है, जहां कोविड-19 संभालने योग्य बीमारी होगी।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.