जल्द आ रही 250km रेंज वाली ये धांसू इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक

google photo

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में कंपनियां धमाल कर रही है। ऐसे में हर कंपनी अपने व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी कर रहीं है। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम के चलतें लोग ईवी की ओर रुख कर रहें है। ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों के धूम मचाने के बाद अब इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक का भी क्रेज बढ़ रहा है। बहुत जल्द ऐसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च होने जा रही है जो सिंगल चार्ज में 250 km तक जा सकती है, और ये एक क्रूजर बाइक होगी।

इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) बनाने वाली कंपनी Komaki Electric Vehicle ने अपनी क्रूजर बाइक Ranger का फर्स्ट लुक अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया पर रिवील किया है। कंपनी का दावा है कि ये भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक (Electric Cruiser Bike) है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 16 जनवरी को सामने आने की उम्मीद है।

यह ख़बर भी पढ़े-Royal Attitude status in Hindi 2022-सबसे कातिल ऐटिटूड स्टेट्स

अगर आप Komaki Ranger को दूर से देखेंगे तो ये आपको लगभग बजाज एवेंजर जैसी लगेगी। इस बाइक का डिजाइन आम क्रूजर बाइक जैसा है। इसका गोल हेडलैंप इसे काफी स्टाइलिश बनाता है। वहीं क्रोम फिनिश इसको रेट्रो लुक देती है। जबकि इसके साइड इंडिकेटर भी रेट्रो लुक वाले हैं। डिजाइन के मामले में ये बजाज एवेंजर से काफी सिमिलर है। 

यह ख़बर भी पढ़े-Home Remedies For Mosquitoes: मच्छर से हैं परेशान? ये हैं उन्हें दूर भगाने के कारगर घरेलू उपाय

कंपनी का कहना है कि उसकी रेंजर बाइक में 4kWh की बैटरी होगी। ये 5,000 वॉट की मोटर को पॉवर देगी। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इससे 250km की दूरी तय की जा सकती है। वहीं पेट्रोल क्रूजर बाइक की तरह ये भी अलग-अलग तरह की मौसमी परिस्थितियों और भौगोलिक क्षेत्रों में बढ़िया परफॉर्मेंस देती है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *