1 ruppey के सिक्के लाखों की कर सकते हैं कमाई, फटाफट करें ये काम

goopgle image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

से आप लखपति बन सकते हैं। इस सिक्के में कुछ खासियत होना अहम होता है जैसे कि इसमें H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का है तो इसकी मदद से भी लाखों की कमाई कर पाएंगे।

इसकी मदद से आप लखपति बन सकते हैं। इस सिक्के में कुछ खासियत होना अहम होता है जैसे कि इसमें H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का है तो इसकी मदद से भी लाखों की कमाई कर पाएंगे।

जानकारी के मुताबिक एक1 रुपये का सिक्का 1985 में निर्माण होने वाला जरुरी है जिसमें H का मार्क जरुर बना हो। इसको आप 2.5 लाख में बेचकर लखपति बन सकते हैं। आप जानकर थोड़ा अजीब लगेगा कि एक ऐसा सिक्का जो 2.5 लाख रुपये का है उसकी नीलामी की मोटी रकम मिल गई थी।

अगर आप ये सिक्के ढूंढने मे लगे हुए हैं तो आप ये जानना होगा कि इस तरह का सिक्का दुर्लभ नही माना जाता है। ये साल 1985 में तैयार हुए सिक्के को कही पर भी खरीदकर फायदा लिया जा सकता है। लेकिन अंतर ये है कि इसकी मदद से आप लाखों की कमाई नहीं कर सकते हैं।

v

एक रुपये का ये खास सिक्का है जिसको भारतीय के द्वारा जारी किया था। इसके अलावा इस सिक्के को यूनाइटेड किंगडम वाले दो मिंट ने भी जारी करवा दिया था।

आम समय में जारी नहीं हुआ था ये सिक्का

इस सिक्कों को 1991 में तैयार किया गया था। वहीं इसकी डिजाइन की बात करें तो ये 1985 में प्रचलित हो गई थी।इस सिक्के का वजन 4.85 ग्राम हो गया था जिसे फेरिटिक स्टेनलेस स्टील की मदद से बनाया गया था। इस सिक्के की एक ओऱ मक्का की फसल बनी बना दी गई थी जबकि दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना रखा था।

इसके साथ दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा हुआ बना था। 1 रुपये का जो सिक्का 2.5 लाख रुपये में नीलाम किया गया था वह अद्भुत माना जा रहा था क्योंकि उसको आम प्रचलन को ध्यान में रखकर जारी नहीं किया था।

v

ओएमएस के मुताबिक किसी सिक्के को बनाने को लेकर अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल करना होता है।. जिस सिक्के को लाखों रुपये की बोली लगाने के बाद खरीद लिया गया था। इसको तांबे से बनाया गया था।

उस समय के बहुत सार सिक्कों को अलग तरीके से बनाया जाता था। अब आप भी इस सिक्कों को लाकर फायदा उठा सकते है। अगर आपके पास भी इसी तरह का सिक्का मौजूद है तो उसे https://indiancoinmill.com/ पर जाकर बेचने होता है और लाखों रुपये कमाने का मौका मिलता है।

Madhya Pradesh: महाशिवरात्रि पर 11.71 लाख दीपों से जगमगाई महाकाल की नगरी, बना रिकॉर्ड

बड़ा पर्दाफाश : ढाबे में बने थे गुप्त कमरे, कमरों में होती थी अय्याशी

मध्यप्रदेश-शिवराज सिंह ने बनाया मास्टर प्लान,स्कूल छोड़ चुकी लड़कियों को मिलेगा सीधा लाभ,यह योजना शुरू हो रही

Mahindra Thar को लाएँ सिर्फ 691 रूपये में, जानें Offer

Scorpio – महिंद्रा की दमदार स्कॉर्पियो भी आ गई है अपने नए अवतार में – जानिए क्या है इसमें खास

Old Note मात्रा 1 रूपये (Rupee) का ऐसा नोट बदल देगा आपकी किस्मत, जानिए प्रोसेस।

Old Note आपके पास भी है 786 नंबर का कोई एक भी नोट, तो आपको मिलेंगे पूरे 3 लाख रुपए…

Old Coin : पुराने नोट और सिक्को से अब ऐसे कमा सकते है लाखो रूपये… जानिए कैसे ?

10 Rupees Old Note के बदले यहाँ मिल रहा है 2 लाख रुपये

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.