रोजगार पर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, जल्द मिलेगी इतनी नौकरियां

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

इंदौरः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंदौर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने अन्य कई कार्यक्रमों में भी भाग लिया. जहां सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं की है. मुख्यमंत्री ने रोजगार को लेकर भी बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही 2 लाख रोजगार के अवसर पैदा करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा प्रदेश में बिजली की पूर्ति के लिए एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट लगभग बनकर तैयार हो चुका है. ताकि प्रदेश में बिजली की समस्या न हो. 

रोजगार के लिए अवसर मिलेंगे 
सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. दशों दिशाओं में विकास कर रहा है. मध्यप्रदेश भी अपनी क्षमताओं को प्रकट करते हुए विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. हमने पिछले 1 साल में सरकारी नौकरियों में 44 हजार भर्तियां की हैं. भर्ती का यह अभियान जारी रहेगा. अगले साल तक एक लाख युवाओं को शासकीय सेवा में लिया जाएगा. लेकिन सभी को शासकीय नौकरियां नहीं दी जा सकती, इसलिए हम निजी क्षेत्र में भी अवसर बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं. 

अभी हमने तय किया था कि प्रति माह 1 लाख लोगों को रोजगार देंगे. मुझे प्रसन्नता है कि दो महीने में ही 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर आयोजित रोजगार मेले में हमने 5 लाख 26 हजार लोगों को रोजगार के लिए ऋण दिलवाया. सीएम ने कहा कि आगे भी यह प्रयास जारी रहेंगे. 

किसानों की सरकार 
मुख्यमंत्री ने कहा कि ” हमारी सरकार किसानों के लिए प्रतिबद्ध है. मेरे किसान भाइयों, पिछले 22 महीनों में लगभग 1 लाख 48 हजार करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाले जा चुके हैं. पिछले साल की फसल बीमा योजना का पैसा जल्द ही किसानों के खातों में हम डालने वाले हैं. किसानों के विकास के लिए सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है. 

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है. कभी गड्ढे में सड़क सड़क में गड्ढा कहे जाने वाले मध्य प्रदेश को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा की अपने कार्यकाल में 2 लाख किलोमीटर सड़कों का जाल मध्यप्रदेश में बिछाया गया. इस मौके पर उन्होंने इंदौर की जनता की तारीफ करते हुए कहा की इंदौर की जनता ने जनभागीदारी में अदभुत इतिहास रचा है. 

मध्य प्रदेश में बढ़ेगा निवेश 
सीएम शिवराज ने कहा कि ”मध्य प्रदेश में नए नए निवेश आने लगे. इस साल 38 हजार करोड़ का निवेश मध्यप्रदेश में हुआ है, औद्योगिक क्षेत्र में मध्यप्रदेश निरंतर तेजी से उभर रहा है, इस अवसर पर गांव में समरस अभियान चलाने के लिए आव्हान भी किया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा गांव और शहर का जन्मदिन मनाये, ताकि लोगों को अपनी माटी से ज्यादा लगाव हो सके. उन्होंने कहा की समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश बनाने कों लेकर हम पूरा प्रयास कर रहे है. 

माफियाओं को दी चेतावनी 
वहीं सीएम शिवराज ने एक बार फिर चिर परिचित अंदाज में मध्य प्रदेश के माफियाओं को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर माफियाओं को कुचल दिया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा सरकार ने पिछले दिनों माफियाओं से हजारों हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई है. इन जमीनों पर गरीबों के आशियानें बनाये जाएंगे. 

IOCL Recruitment 2022: IOCL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं, ग्रेजुएट करें अप्लाई

MP Police Constable Recruitment Exam 2021-2022:एमपी पुलिस कांस्टेबल 6000 पदों भर्ती

Coast Guard West Region Recruitment 2022:कोस्ट गार्ड में सिविलियन कैटेगरी के पदों पर नौकरियां

यह भी पढ़े-

फटाफट खुलवाएं ये खाता-बैंक खाते में जीरो बैलेंस? फिर भी निकाल सकते हैं 10 हजार रुपये- PM Jan Dhan Yojana

Cucumber : भारत ककड़ी और खीरे का सबसे बड़ा निर्यातक देश बना , 80 हजार रुपये प्रति एकड़ होती है आमदनी

Business Idea : 50 हजार में शुरू करें बढ़िया बिज़नेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, पढिये तरीका

Strawberry Farming Business:इस फल की खेती करने से हो जाएंगे मालामाल,होगा बंपर Profit

singrauli 10 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल ट्रेप, रीवा लोकायुक्त ने दबोचा

सिंगरौली त्रिमुला इंडस्ट्रीज मामला: कांग्रेस नेता सहित 12 लोगो के खिलाफ नामजद और 60 लोगों पर केस दर्ज

इस दिन होगा भारत-PAK का महामुकाबला, टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका

60 साल आपकी आयु तो फिर मौज, हर महीना मिलेगी इतने हजार रुपये पेंशन

Hair Care Tips: करी पत्ता बालों में लगाने से होती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे

PM Kusum Yojana 2022- पाना चाहते है लाभ तो जल्दी करें आवेदन, किसानों के लिए खुशखबरी, फ्री सोलर पंप पाने के साथ लाखों रुपये का होगा मुनाफा

weight gain 2022 : दुबलेपन से है परेशान, तो पढिये 11 चींजे खाने से कैसे बढ़ेगा वजन

MPBSE Admit Card 2022:एमपी बोर्ड परीक्षा के लिए आज जारी होगा एडमिट कार्ड, , यहां से करें डाउनलोड

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें