छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित, स्कूलों में 5 दिन में 40 बच्चे पॉजिटिव

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 1 हजार 273 मरीज हैं। उनमें से 301 मरीज अकेले रायपुर में ही हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा स्कूली बच्चे भी इसके शिकार हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की घोषणा की। यह दूसरी बार है जब वह इस संक्रमण की चपेट में आए हैं। इससे पहले वह पिछले साल मार्च में संक्रमित पाए गए थे।

सिंहदेव ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर मैंने आज शाम रायपुर में कोविड-19 जांच करायी जिसमें मैं संक्रमित पाया गया। अभी मैं ठीक हूं और डॉक्टरों के निर्देशों पर घर में पृथक वास करते हुए उपचाराधीन हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले 14 दिनों में मेरे संपर्क में आए लोगों से जांच कराने और घर पर पृथक वास करने का अनुरोध करता हूं। मैं लोगों से भी कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील करता हूं।’’

स्कूलों में 5 दिन में 40 बच्चे पॉजिटिव रविवार को रायपुर में 5 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी उम्र 6 से 15 वर्ष के बीच है।पिछले 5 दिनों की बात करें तो प्रदेश के स्कूलों में करीब 40 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। रोजाना की रिपोर्ट में बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी आ रही है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बहुत से अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। उनका जोर सुरक्षित ऑनलाइन कक्षाओं पर ही है। वहीं सरकार अभी स्कूलों के संबंध में कोई फैसला नहीं ले पा रही है।

अब 1273 मरीज स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को दिन भर में कोरोना के केवल 15 हजार 978 नमूनों की जांच हुई। इसी दौरान 290 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बिलासपुर में 52, कोरबा में 40, रायगढ़ में 37 और दुर्ग में 33 मरीजों का पता चला है। अब रायगढ़ में 257, बिलासपुर में 235, दुर्ग में 112, कोरबा में 97 और जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना के 69 एक्टिव केस हो गए हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *