Wednesday, February 8, 2023
HomeमनोरंजनChhath Pooja: शारदा सिन्हा का छठ गीत पहिले पहिल छठ मैया को...

Chhath Pooja: शारदा सिन्हा का छठ गीत पहिले पहिल छठ मैया को मिले 42 मिलियन से ज्यादा व्यूज

Chhath Pooja: आस्था के अनूठे पर्व छठ में सूर्य की पहली किरण और सायंकाल में अंतिम किरण को अर्घ्य देकर सूर्य को नमन किया जाता है। छठ पर्व सूर्य देवता को समर्पित है। परिवार के अच्छे स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति में सुधार की कामना से महिलाएं ये व्रत करती हैं। इस व्रत की नहाय खाय के साथ छठ महापर्व की शुरुआत होती है और तीसरे दिन सुर्यास्त के साथ व्रत की समाप्ति होती है और इससे पहले ही लोगों के घरों में छठ गीत की गूंज सुनाई देने लगी है। अब छठ महापर्व हो और

Chhath Pooja: शारदा सिन्हा का गाना ना हो ये कैसे हो सकता है। इस मौके पर पद्मश्री शारदा सिन्हा की आवाज में ये गीत आज भी खूब सुना जाता है। 2016 में रिलीज हुए इस गाने को अब तक 42 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। गाने में विदेशी बहू को छठ करते हुए दिखाया गया है। वो विदेश में छठ पूजा करती है और अपने आस पड़ोस के हिदुस्तानी व विदेशियों उनके घर आते हैं। देखते हैं कि कैसे छठ व्रत किया जाता है ये सॉंग अभिनेत्री क्रिस्टीन ज़ेडक और अभिनेता क्रांति प्रकाश झा पर फिल्माया गया है।

Chhath Pooja: शारदा सिन्हा का छठ गीत पहिले पहिल छठ मैया को मिले 42 मिलियन से ज्यादा व्यूज

Chhath Pooja: इसमें अभिनेत्री क्रिस्टीन ज़ेडक छठ गीत गाते हुए कहती है कि पहिले पहिल हम कईनी छठी मईया व्रत तोहार करिहा क्षमा छठी मईया भूल-चूक गलती हमार सब के बलकवा के दिहा छठी मईया ममता-दुलार पिया के सनईहा बनईहा मईया दिहा सुख-सार। इस सांग में अभिनेत्री क्रिस्टीन ज़ेडक पहली बार व्रत करती है अपने घर परिवार की सुख शांति के लिए मैया से प्रार्थना करती हैं। ये सांग भले ही कुछ साल पुराना है लेकिन इस सांग को आज भी बड़े ही जाव से सुना जाता है।

Chhath Pooja

Chhath Pooja: इस गीत को पद्मश्री शारदा सिन्हा गाने के साथ सकत इसको कंपोज़ भी किया है। इस म्यूजिक आदित्य देव ने दिया है। इस छठ गीत को वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर देख व सुना जा सकता है। इस गाने के लिरिक्स हृदय नारायण झा ने लिखे है। निर्देशन नितिन नीरा चंद्रा का है। डीओपी संजय खनजोडे ने किया है। इस सॉंग को वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स के ऑफिसियल यूट्यूब पर 2016 में रिलीज किया गया था, जिसे अब तक 42 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वही इसको 4.7 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments