Cheap Cars: बहुत तेजी से बिक रही यह Cheap Car, 34Km के माइलेज के साथ पाइये बेहतरीन फीचर्स

Cheap Cars

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

ये हैं बेहतरीन माइलेज देने वाली देश की सबसे सस्ती कारें, 5 लाख रुपये …

Cheap Cars:बहुत तेजी से बिक रही यह सस्ती कार, 34Km के माइलेज के साथ पाइये बेहतरीन फीचर्स कंपनी 2022 Maruti Alto पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई अलग-अलग मौकों पर देखा गया है। लेकिन इस छोटी कार की बिक्री में लगातार गिरावट आ रही है. बिक्री के मामले में हमेशा टॉप पर रहने वाली यह किफायती कार पिछले मार्च में भी टॉप 15 की लिस्ट से बाहर हो गई है।

Maruti Alto 800 हमेशा से एंट्री लेवल हैचबैक कारों के मामले में लोगों की पहली पसंद रही है। लेकिन पिछला मार्च इस छोटी कार के लिए कुछ खास नहीं रहा। बिक्री के मामले में हमेशा टॉप पर रहने वाली यह किफायती कार पिछले मार्च में भी टॉप 15 की लिस्ट से बाहर हो गई है। Maruti Suzuki की टॉल बॉय कहे जाने वाली Maruti Wagon R पर लोगों ने भरोसा जताया है, जिसकी वजह से यह इस दौरान देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

Alto 800 की अपेक्षा बिक्री में बढ़ोतरी

बिक्री के आंकड़ों को देखें तो पिछले मार्च में कंपनी ने Alto 800 की कुल 7,621 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल के इसी महीने में कुल 17,401 यूनिट्स से 56 फीसदी कम है। इस दौरान वैगनआर ने जहां जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है, वहीं कंपनी ने कुल 24,634 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल इसी महीने में महज 18,757 यूनिट्स थी। नए अवतार में आने के बाद इसकी कीमत बिक्री में 31% की शानदार वृद्धि दर्ज की गई है और इसके साथ ही यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है, जबकि ऑल्टो 16वें स्थान पर खिसक गई है।इस दौरान Maruti की सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। कंपनी ने पिछले साल मार्च में 11,434 यूनिट्स के मुकाबले कुल 18,623 यूनिट्स की बिक्री की है। इस सेडान कार की बिक्री में 63 फीसदी का जबरदस्त इजाफा हुआ है। Maruti बलेनो जहां बिक्री के मामले में तीसरे स्थान पर रही है, वहीं कंपनी ने कुल 14,520 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल मार्च में 21,217 यूनिट्स से 32 फीसदी कम है।

हालांकि Maruti Alto की बिक्री लगातार कम होती दिख रही है और इस महीने जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि इस कार को लंबे समय से अपडेट नहीं किया गया है और कंपनी जल्द ही इसका नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, वैगन आर को हाल ही में अपडेट और लॉन्च किया गया है, यही वजह है कि इस महीने ग्राहकों ने Alto की जगह Wagon R को तरजीह दी है।कंपनी ने Wagon R को डुअल-पेंट स्कीम के साथ पेश किया है, जिसका मतलब है कि इस कार के बाहरी हिस्से को डुअल पेंट से सजाया गया है। जो कार के लुक को और भी बेहतर बनाता है। पुराने थीम के बजाय केबिन में नया बेज और डार्क ग्रे मेलेंज अपहोल्स्ट्री मिलता है। इसके अलावा फीचर लिस्ट में अब ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और ऑटोमैटिक ट्रिम्स में हिल-होल्ड असिस्ट शामिल हैं। 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो यूनिट अब कनेक्टेड कार एप्लिकेशन के साथ सैटेलाइट नेविगेशन के साथ आता है।

34 Km के बेहतरीन माइलेज के साथ

Wagon R का तीन-सिलेंडर 1.0-लीटर पेट्रोल वेरिएंट 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देता है, जो पिछले मॉडल की तुलना में पूर्ण रूप से 15 फीसदी अधिक है। वहीं, इसके सीएनजी वेरिएंट का माइलेज भी 5 फीसदी बढ़ा है, कंपनी का दावा है कि इसका सीएनजी वेरिएंट 34.05 किमी प्रति किलो तक का माइलेज देता है। वहीं, इसमें दिया गया 1.2 लीटर पेट्रोल वेरिएंट, जो 88.7 bhp की पावर जेनरेट करता है, 24.43 kmpl तक का माइलेज देता है, जो पिछले मॉडल के मुकाबले 19 फीसदी ज्यादा है।

YouTube पर अपलोड हुआ शिल्पी राज का वीडियो..? इस तरह करे Shilpi Raj Viral Video Download..

Hero HF Deluxe Self Start: मात्र 20 हजार रूपये में 3 महीने पुरानी हीरो HF Deluxe गाड़ी ख़रीदे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें