Tuesday, February 7, 2023
Homeमध्यप्रदेशCenter’s big gift to MP – इंदौर को 2300 करोड़ रुपए के...

Center’s big gift to MP – इंदौर को 2300 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात, कई जिलों को मिलेगा लाभ

Center’s big gift to MP – पंचायत-निकाय चुनाव (MP Panchayat-Municipal Election) के संपन्न होते मध्यप्रदेश में एक बार फिर से विकास की रफ्तार तेज हो गई है। दरअसल राज्य शासन (MP Government) ने विकास (Progress) और अधोसंरचना निर्माण (infrastructure building) के लिए कार्य योजना पर तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच इंदौर और उसके आसपास के क्षेत्रों को विकसित किया जाएगा। दरअसल 1 अगस्त को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) इंदौर को 2300 करोड़ रुपए विकास कार्यों की सौगात देंगे।

Center's Big Gift To MP - इंदौर को 2300 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात,  कई जिलों को मिलेगा लाभ
MP

इस दौरान इंदौर और उसके आसपास के क्षेत्रों का विकास किया जाएगा। दरअसल, एक अगस्त को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इंदौर में 2300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे.

Center’s big gift to MP दरअसल एक अगस्त को केंद्रीय मंत्री इंदौर में करोड़ों विकास कार्यों की भूमि पूजा करेंगे. इस दौरान भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तहत सभी क्षेत्रों में विभिन्न मार्गों और फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।Center’s big gift to MP  इसके लिए कुछ महीने पहले निर्माण कार्य का आयोजन होना था, लेकिन मध्य प्रदेश में पंचायत और नगर निगम चुनाव के कारण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया.

2300 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले इस विकास कार्य में इंदौर और खंडवा के लिए फोर लेन सड़कों का निर्माण शामिल होगा. तेजाजी नगर और बलवाड़ा के बीच सड़क की स्थिति,

सुधार व मरम्मत कार्य के अलावा वहां नई सड़क का निर्माण भी किया जाएगा. दरअसल इंदौर में वेस्टर्न रिंग रोड, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क आदि बनने वाले हैं। इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है।

इसके अलावा राऊ सर्किल में फोर लेन फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। Center’s big gift to MP केंद्रीय मंत्री गडकरी 1 अगस्त को करेंगे भूमि पूजा वहीं, इसका खर्च 43.62 करोड़ रुपये रखा गया है। साथ ही तेजाजी नगर से बलवाड़ा तक मौजूदा सड़क के रखरखाव और निर्माण पर 31.54 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

इंदौर से हरदा तक फोर लेन रोड के रूप में इंदौर बैतूल रोड का निर्माण किया जाएगा। Center’s big gift to MPइसके लिए केंद्रीय मंत्री 1 अगस्त को भूमि पूजा करेंगे। वहीं, इसकी कीमत 1011.29 करोड़ रुपये रखी गई है।

इंदौर खंडवा रोड पर तेजाजी नगर से बलवाड़ा तक फोर लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा। 1162.80 करोड़ जिसकी लागत निर्धारित की गई है उसी इंदौर बाईपास पर राहु से डीपीएस स्कूल तक सर्विस रोड का निर्माण शुरू किया जाएगा।

जिसकी लागत 42.58 करोड़ रुपये तय की गई है। दरअसल, प्रस्तावित योजना में इंदौर से हरदा तक फोर लेन बनाने की बात कही गई है। 1011.29 करोड़, जिसके लिए व्यय रु.

इस संबंध में सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री गडकरी से सड़कों और विकास योजनाओं को लेकर कई मांगें की गईं. जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

1 अगस्त को इंदौर को 2300 करोड़ रुपये का तोहफा मिलेगा। जो एक तरफ इंदौर की बेहतर कनेक्टिविटी में मदद करेगा। वहीं आम लोगों को भी इसका काफी फायदा मिलेगा।

Mukesh Ambani and Tata Group – शेयर बाजार से पिछले सप्ताह मुकेश अंबानी और टाटा ग्रुप को हुआ बंपर मुनाफा

Hero Splendor:मार्केट में नए कलर के साथ आने जा रही है हीरो स्प्लेंडर,नया बाइक का नया लुक

Aenanya Pandey, : रूसो ब्रदर्स की पार्टी में इस अंदाज में पहुंची अनन्या पांडे, सामने आई क्यूट तस्वीरें

Lifestyle news: नहाते वक्त अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो हो जाएं सावधान, नहीं तो भविष्य में पड़ सकता है पछताना

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments