भोपाल में दिलीप बिल्डकॉन के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपाल में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई चल रही है। भोपाल स्थित दिलीप बिल्डकॉन के ऑफिस और घर पर कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपये के टैक्स चोरी मामले में यह छापेमारी सीबीआई कर रही है। आधिकारिक रूप से अभी कोई जानकारी दोनों एजेंसियों की तरफ से नहीं दी गई है। दिलीप बिल्डकॉन की गिनती एमपी के बड़े कारोबारियों में होती है।

बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने कंपनी के ठिकानों पर रात दो बजे छापेमारी शुरू की है। छापेमारी के लिए टीम दिल्ली से आई थी। दिलीप बिल्डकॉन ने हाल ही में भोपाल होटल ताज का निर्माण करवाया है। साथ ही इस ग्रुप के पास भोपाल में मेट्रो निर्माण का भी काम है। कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड है। स्थानीय पुलिस और सीबीआई भोपाल की टीम को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सिंगरौली ट्रामा में फिर चला घण्टो ड्रामा,युवती ने लगाया चिकित्सक पर झापड़ मारने का आरोप

वहीं, खबरों के मुताबिक यह कार्रवाई एनएचआई रिश्वत कांड को लेकर चल रही है। दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के अधिकारी को एनएचआई अफसर को रिश्वत देते पकड़े जाने की खबर है। उसी की जांच सीबीआई कर रही है। इसी मामले में दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तर पर छापेमारी हो रही है।

दिलीप बिल्डकॉन के मालिक का नाम दिलीप सूर्यवंशी है। उनकी गिनती देश के बड़े कारोबारियों में होती है। कई राजनेताओं से उनके संबंध भी अच्छे हैं। हाल ही में एक बड़े ग्रुप की तरफ से इस कंपनी को अधिग्रहण की चर्चा भी थी। तीन दिन पहले ही कंपनी की तरफ से भोपाल के चूनाभट्टी थाने में एक अपने प्रशासनिक मैनेजर पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। कंपनी की तरफ से आरोप लगाया गया था कि मैनेजर ने पांच करोड़ रुपये का चूना लागाया है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *