Tuesday, February 7, 2023
Homeऑटोमोबाइलइतनी आसानी से नहीं मिलेंगी इस कंपनी की कार, बुकिंग के बाद...

इतनी आसानी से नहीं मिलेंगी इस कंपनी की कार, बुकिंग के बाद 6 महीने करना पड़ सकता है इंतजार

आप रेनो की कार खरीदने का प्लान बन रहे हैं, तब इसके तीनों मॉडल पर चल रहे वेटिंग पीरियड के बारे में भी पता होना चाहिए। रेनो क्विड, रेनो ट्राइबर और रेनो काइगर पर 6 महीने तक की लंबी वेटिंग चल रही है।

Renault Cars Waiting Period Kiger Triber And Kwid - इतनी आसानी से नहीं  मिलेंगी इस कंपनी की कार, बुकिंग के बाद 6 महीने करना पड़ सकता है इंतजार
कंपनी

आप रेनो की कार खरीदने का प्लान बन रहे हैं, तब इसके तीनों मॉडल पर चल रहे वेटिंग पीरियड के बारे में भी पता होना चाहिए। देश के प्रमुख 20 शहरों में रेनो क्विड, रेनो ट्राइबर और रेनो काइगर पर 6 महीने तक की लंबी वेटिंग चल रही है। हालांकि, कुछ शहरों में इसे हाथों-हाथ भी खरीद सकते हैं। यानी यहां पर वेटिंग नहीं है। चलिए आपको इन तीनों मॉडल पर चल रही वेटिंग के बारे में बताते हैं। साथ ही, देश के किस शहर इन कारों के बिना वेटिंग के खरीदा जा सकता है।

रेनो क्विड की वेटिंग
रेनो क्विड पर मैक्सिमम 6 महीने की वेटिंग चल रही है। फरीदाबाद में इस पर सबसे ज्यादा 5-6 महीने की वेटिंग चल रही है। वहीं, जयपुर, कोलकाता, पटना और पुणे में इस पर कोई वेटिंग नहीं चल रही है। ज्यादातर शहरों में 1 से 2 महीने की वेटिंग चल रही है। ये हैचबैक 0.8-लीटर और 1-लीटर पेट्रोल इंजन में आती है। इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में खरीद सकते हैं। कंपनी का दावा है कि 22.25 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। KWID नए डुअल-टोन फ्लेक्स व्हील्स के साथ कई कलर ऑप्शन में आती है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, जियो प्लेबैक और वॉयस रिकग्निशन के साथ फर्स्ट इन क्लास 8-इंच टचस्क्रीन MediaNAV इवोल्यूशन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और प्री-टेंशनर जैसे फीचर्स भी मौजूद है।

KIA Seltos booking start know Which engine will be given in different  variants - किया सेल्टोस की बुकिंग शुरू, जानें किस वेरिएंट में मिलेगा कौनसा  इंजन
कंपनी

रेनो ट्राइबर की वेटिंग
क्विड की तरह ट्राइबर पर भी सबसे ज्यादा फरीदाबाद पर 5-6 महीने की वेटिंग चल रही है। वहीं, पटना, गाजियाबाद, कोलकाता, पुणे में इस पर कोई वेटिंग नहीं चल रही है। ट्राइबर में 1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों में उपलब्ध होगा। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल के साथ-साथ सिक्स वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कंपनी ने कहा कि ट्राइबर को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग और ग्लोबल एनसीएपी से 3-स्टार चाइल्ड ऑक्यूपेंट सुरक्षा मिली है। इसमें फोन कंट्रोल के साथ माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, ड्राइविंग सीट हाइट एड्जेस्ट, डुअल टोन एक्सटीरियर, LED टर्न इंडिकेटर्स, नए बॉडी कलर दिया गया है। इस कार ने 1 लाख यूनिट्स का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है।

रेनो काइगर की वेटिंग
फरीदाबाद में काइगर पर सबसे ज्यादा 4 से 5 महीने की वेटिंग चल रही है। वहीं, पटना, कोलकाता और पुणे पर कोई वेटिंग नहीं चल रही है। ये एसयूवी दो पेट्रोल इंजन के साथ आती है, एक वेरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन दिया गया है। जो कि 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वॉयस रिकॉग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, पुश बटन स्टार्ट एंड स्टॉप और ऑटोमेटिक क्लामेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Krishna Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर लगाए कृष्ण जी को ये स्वादिस्ट भोग,लड्डू गोपाल को आएगा बेहद पसंद पूरी जानकारी

Rakesh Jhunjhunwala:राकेश झुनझुनवाला की इनकी वाइफ है बेहद खूबसूरत,है देखिये तस्वीरें

Smart phone :– भारत का सबसे सस्ता 64MP कैमरा स्मार्टफोन पढ़िए पूरी खबर

Kisan Vikas Patra Yojana: चाहते हैं कम समय पर ज्यादा मुनाफा, तो ध्यान से जाने इस योजना के बारे में

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments