Monday, January 30, 2023
Homeधर्मकरियर राशिफल 8 अगस्त: मिथुन समेत इन राशि वालों को लेने चाहिए...

करियर राशिफल 8 अगस्त: मिथुन समेत इन राशि वालों को लेने चाहिए चुनौतीपूर्ण फैसले, पढ़ें राशिफल

Aaj ka Career Horoscope 8 August: आज कई राशि वालों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, जबकि कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की मिल सकती है। जानें सभी 12 राशियों का हाल-

करियर राशिफल

मेष: धैर्य रखें क्योंकि यह उन दिनों में से एक है जहां चीजों को चलाना चुनौतीपूर्ण होता है, खासकर उत्पादकता और बातचीत के मामले में। यह संभव है कि आप अपने आप को फ़ोन कॉल और अन्य कार्य-संबंधी गतिविधियों को सामान्य से अधिक बार टालते हुए पाएंगे। आपको इसका विरोध करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है उस पर ध्यान दें। कुछ समय सीमा को पीछे धकेलने से बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ेगा, इसलिए आराम करें।

वृष: परिवर्तन दिन का क्रम है। यह संभव है कि आप अपनी नौकरी के शीर्षक को बदलने की इच्छा महसूस कर रहे हों। विकल्पों पर विचार करना सार्थक है। आप वेतन वृद्धि या पदोन्नति के लिए पैरवी शुरू करने का निर्णय ले सकते हैं। या हो सकता है कि आप एक निश्चित सेटिंग में अधिक प्रबंधकीय भूमिका निभाना चाहें। इन विकल्पों पर अच्छी तरह से विचार करें, क्योंकि बदलाव कुछ ऐसा हो सकता है जिसकी आप आशा कर रहे हैं। 

वृष: परिवर्तन दिन का क्रम है। यह संभव है कि आप अपनी नौकरी के शीर्षक को बदलने की इच्छा महसूस कर रहे हों। विकल्पों पर विचार करना सार्थक है। आप वेतन वृद्धि या पदोन्नति के लिए पैरवी शुरू करने का निर्णय ले सकते हैं। या हो सकता है कि आप एक निश्चित सेटिंग में अधिक प्रबंधकीय भूमिका निभाना चाहें। इन विकल्पों पर अच्छी तरह से विचार करें, क्योंकि बदलाव कुछ ऐसा हो सकता है जिसकी आप आशा कर रहे हैं। 

मिथुन: आपको अपने पेशेवर भविष्य के बारे में कुछ चुनौतीपूर्ण निर्णय लेने चाहिए। हो सकता है कि आप किसी बदलाव पर विचार कर रहे हों, जैसे पेशेवर कारणों से स्थानांतरण। आप रुके रहने, नौकरी बदलने लेकिन रहने के लिए एक ही जगह रखने या इसके विपरीत के बीच भ्रमित हो सकते हैं। यह समय रिश्तेदारों से सलाह लेने का नहीं है। कुछ दिनों के लिए निर्णय लेना बंद कर दें ताकि आप उस पर कुछ सावधानी से विचार कर सकें। 

कर्क: आपने अतीत में विभिन्न परियोजनाओं में महत्वपूर्ण समय प्रयास और जुनून का निवेश किया है, और आपके प्रयासों के परिणाम आज अंततः महसूस किए जा सकते हैं। अगर आपको अपने द्वारा किए गए कार्य के लिए कुछ अप्रत्याशित पहचान या प्रशंसा मिलती है, तो आपको चौंकना नहीं चाहिए। यह उन लोगों के दिलों को खुशी से भर देगा जिन्हें आप प्यार करते हैं। जश्न मनाएं क्योंकि हर कोई आपकी सफलता का श्रेय पाने का हकदार है। 

सिंह: काम के तनाव के कारण आज आपको मौसम खराब हो सकता है। एक बीमार दिन लेना और इसे कुछ आराम करने के अवसर के रूप में उपयोग करना डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जा सकता है। यह संभावना है कि अब अन्य लोगों के साथ सहयोग करने का सबसे अच्छा समय नहीं है, इसलिए यदि आपके पास विकल्प है, तो उन गतिविधियों को प्राथमिकता दें जिन्हें आप स्वयं पूरा कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके पास ज्यादा धैर्य न बचा हो। 

कन्या: आर्थिक तंगी के कारण चिंता में न पड़ें। आपकी वित्तीय स्थिति के आधार पर, आप अत्यधिक सशक्त या असहाय महसूस कर सकते हैं। किसी भी मामले में, पैसे की चिंता को अपना दिन बर्बाद न करने देना सबसे अच्छा है। यदि आप अपनी जीवन शैली में सुधार करना चाहते हैं तो अधिक पैसा कमाने के तरीके देखें। अपने करियर विकल्पों का पता लगाएं। जरूरत पड़ने पर अपना कौशल सेट और उद्योग बदलें। एक नई भूमिका के लिए योजना बनाएं और तैयारी करें। 

तुला : जिन स्थितियों में आपको काम करना है, उन्हें बदल दें। संचालन करने की एक नई विधि का प्रयास करें। अपने कार्यालय में सजावट को संशोधित करें यदि आपको लगता है कि इसे अद्यतन करने की आवश्यकता है। केवल दूसरों के उदाहरण का अनुसरण करने के बजाय अपने कार्यालय क्षेत्र को विशिष्ट बनाएं। चीजों को वैसे भी छाँटें जो आपको ठीक लगे। आपके पेशेवर संबंध और प्रतिबद्धताएं दिन में बाद में आपके द्वारा की गई बातचीत के परिणामस्वरूप बढ़ सकती हैं। 

वृश्चिक : आज आपको कोई परेशानी नहीं होगी और कुछ रोमांचक नई संभावनाएं सामने आएंगी। इसका आपके पेशेवर जीवन पर दूरगामी परिणाम होगा। आपके रास्ते में आने वाले किसी भी अवसर का लाभ उठाना चाहिए। याद रखें, इस तरह के मौके कभी-कभार ही सामने आते हैं। किसी और चीज से ज्यादा, यह अवसर आपके लिए नई और रोमांचक संभावनाओं की ओर ले जाएगा। 

धनु:  आप अपने आप को शांत और आत्मविश्वास बनाए रखेंगे तो आपको वहीं मिलेगा जहां आप जा रहे हैं। कार्यस्थल की कठिनाइयों को सीखने और विकसित होने के अवसर के रूप में देखा जा सकता है। किसी समस्या के लिए सबसे अच्छी प्रतिक्रिया यह है कि इसे विकास के अवसर के रूप में देखा जाए। यह भेष में एक वरदान साबित होगा, और यह आपको अपने वरिष्ठों को यह प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करेगा कि आप क्या करने में सक्षम हैं। 

मकर: अपने पेशेवर चार्ट में उल्कापिंड के उदय के लिए खुद को तैयार करें। आप सिर्फ भाग्यशाली नहीं थे, यह आपकी ओर से बहुत मेहनत और प्रतिबद्धता का परिणाम है। लगन से और लगातार काम करने से लगातार और निरंतर उन्नति होगी। आपके द्वारा निर्धारित उच्च मानक बनाए रखें। हालांकि, आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आप उन लोगों के प्रति दयालु रहें जो असफल रहे। 

कुंभ: सालों से आपने जो कड़ी मेहनत की है, उसके लिए आपको खुद पर गर्व होना चाहिए, साथ ही सावधानीपूर्वक योजना बनाना जिससे आपको अपनी पेशेवर यात्रा में अगले चरण के लिए तैयार होने में मदद मिली। इस बात की प्रबल संभावना है कि आज आप एक आशाजनक पेशेवर अवसर के लिए कुछ लीड प्राप्त करेंगे। यह मौका अपने आप को नीले रंग से बाहर कर देगा, इसलिए इसके लिए अपनी आंखें खुली रखें।

मीन: आज आप उन पेशेवर क्षेत्रों की पहचान करना चाहेंगे जिनमें आपके कौशल की कमी है, और फिर उन क्षेत्रों को मजबूत करने के तरीकों की योजना बनाएं। यह आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र या आपके पास मौजूद संचार क्षमताओं के संबंध में हो सकता है। आप उन क्षेत्रों को विकसित करने में सहायता के लिए सलाहकार की सहायता ले सकते हैं जिनमें आप की कमी है या फिर अपने सलाहकार से बात करें और उनके सुझाव लें।

Raksha Bandhan Kab Hai : ज्योतिषाचार्य से जानें रक्षासूत्र बांधने का सर्वोत्तम मुहूर्त

तलाक की खबरों के बीच राजीव सेन ने चारु असोपा के साथ शेयर की फोटो, फैन्स कन्फ्यूज

तेजस्वी प्रकाश के लेटेस्ट साड़ी लुक्स हैं शानदार, सिंपल टिप्स में खास दिखने के लिए अपनाएं टिप्स

अंजलि अरोड़ा का नया पंजाबी गाना ‘सूफी सूफी’ हुआ रिलीज, इस सिंगर के साथ रोमांस करती आ रहीं नज

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments