Monday, February 6, 2023
Homeराष्‍ट्रीयBusiness Idea : कम लागत में शुरू करे यह बिजनेस कर देगा...

Business Idea : कम लागत में शुरू करे यह बिजनेस कर देगा आपको रातो रात मालामाल

Business Idea : नौकरी छोड़ शुरू करे यह बिजनेस, कर देगा आपको रातो रात मालामाल, होगी इतनी कमाई दोस्तों आप सभी जानते है की एक सफल बिजनेस ही आपको आर्थिक रूप से मजबूत कर सकता है। बिजनेस शुरू करने के लिए हमें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, अगर आप योजनाबद्ध तरीके से और तमाम चीजों को ध्यान में रखते हुए उस पर विचार करके अपने बिजनेस की शुरुआत करते हैं।तो यह आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है.

शानदार कमाई वाला केले के चिप्स का बिजनेस

Business Idea : दोस्तों आज हम आपको एक बहुत ही अच्छे और शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस को शुरू करने पर आपकी शानदार कमाई होगी। यह व्यापार केले के चिप्स का व्यापार है जिसमें आप केले के चिप्स बनाकर बेचना है। अगर आप केले के चिप्स बनाने वाले इस शानदार बिजनेस की शुरुआत अच्छे से करते हैं। तो आप हर दिन इन चिप्स को बेचकर 4 हजार रुपये तक कमा सकते है। इसीसे सम्बंधित कुछ बाते हम आपको बताते है 

Gold Silver Rate: सोना-चांदी के दामों में आयी है भारी भरकम गिरावट, जाने आज के ताजा भाव

केले के चिप्स स्वस्थ्य के लिए लाभदायक

Business Idea : कम लागत में शुरू करे यह बिजनेस कर देगा आपको रातो रात मालामाल

photo by google

Business Idea : जिस तरह केला खाना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है उसी तरह केले के चिप्स का सेवन करने से स्वास्थ्य से जुड़ी कई गंभीर समस्याएं ठीक हो जाती हैं। इसके अलावा केले के इन चिप्स का तो व्रत करने वाले लोग भी इसका सेवन करते हैं। केले के चिप्स का मार्केट साइज छोटा है। इस वजह से कई बड़ी कंपनियां केले के चिप्स को नहीं बनाती हैं। इसलिए आप भी अपना खुद का केले के चिप्स का बिज़नेस सुरु कर सकते है।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए इन चीजों की पड़ेगी जरुरत

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं। ऐसे में आपके पास कुछ चीजों का होना जरूरी है। केले के चिप्स को बनाने के लिए आपको कच्चे केले, नमक, खाद्य तेल और कई दूसरे मसालों की जरूरत होगी। इन मसालों की मदद से आप अलग अलग स्वाद वाले चिप्स बना सकते है।

इन उपकरणो की होगी जरूरत

Business Idea : आपको केले के चिप्स बनाने के लिए आपको केलों को धोने के लिए पानी से भरा हु टैंक, केलो को छीलने के लिए मशीन, केले के चिप्स को काटने वाली मशीन, फ्राइंग शीन, मसालों को मिक्स करने की मशीनऔर इन तैयार चिप्स को पाउच में पैक करने के लिए पाउच प्रिंटिंग मशीन और कई दूसरे उपकरणों की आवश्कता पड़ेगी।

50 किलो चिप्स बनाने पर आपको 3200 रुपये का खर्चा आएगा

Business Idea

Business Idea : आप भी रोज 50 किलो चिप्स बनाते हैं। तो इन चिप्स को बनाने में करीब 3200 रुपये की लागत लगेगी। आप बाजार में इन्हें बेचकर 1 किलो पर 10 रुपये का मुनाफा कमाते है तो आप इस बिजनेस के जरिए रोजाना लगभग 4 हजार रुपये तक की कमाई कर सकेंगे।मतलब आपका खर्चा निकलकर आप रोज 800 रूपये कमा सकते है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments