Wednesday, February 8, 2023
Homeराष्‍ट्रीयBusiness Idea2022: जॉब के साथ करना चाहते है बिज़नेस तो अपनाए यह...

Business Idea2022: जॉब के साथ करना चाहते है बिज़नेस तो अपनाए यह तरीका, जानिए डिटेल

Business Idea: जॉब के साथ करे खुद का बिज़नेस शुरू बिना इंवेस्टमेंट के डिजिटल तरीके से, जानिए कैसे जॉब के साथ कुछ लोगों के मन में बिजनेस करने की ललक भी होती है। जॉब के साथ भी बिजनेस शुरू किया जा सकता है। हालांकि बिजनेस शुरू करने से पहले जरूरी है कि वो बिजनेस आपके लिए फिट हो।

एक Unique Business Ideas

Business Idea: आज के दौर में लोग पैसा कमाने के लिए कई कोशिशें करते हैं। कुछ लोग नौकरी करते हैं तो कुछ लोग बिजनेस भी करते हैं। हालांकि नौकरीपेशा लोगों के मन में भी ये बात जरूर आती है कि उनका खुद का बिजनेस हो। इसके लिए लोग कई बार अपने पैर भी पीछे ले लेते हैं क्योंकि उनके पास फंड की कमी होती है लेकिन कुछ बिजनेस ऐसे भी हैं जिनकी शुरुआत बिना किसी इंवेस्टमेंट के की जा सकती है। इसके बारे में मोटिवेशनल स्पीकर और इंफ्लुएंसर हिमीश मदान ने विस्तार से बताया है।

शुरू करे बिज़नेस बिना कोई रुपये खर्च किये बिना

Business Idea: बिना इंवेस्टमेंट के बिजनेस करना काफी मुश्किल लगता है लेकिन हिमीश मदान ने बताया कि बिना इंवेस्टमेंट के भी बिजनेस किया जा सकता है लेकिन बिजनेस शुरू करने से पहले ये जानना जरूरी है कि क्या वो बिजनेस आपको फिट होगा? बिजनेस में 24 घंटे बिजी रहना पड़ता है। आज के वक्त में ऐसे कई बिजनेस हैं जो डिजिटल तरीके से शुरू किए जा सकते हैं और उनसे अच्छा पैसा भी बनाया जा सकता है।

Business Idea: जॉब के साथ करना चाहते है बिज़नेस तो अपनाए यह तरीका, जानिए डिटेल

क्या है डिजिटल मार्केटिंग

Business Idea
photo by google

Business Idea:हिमीश मदान ने बिजनेस आइडियाज को लेकर बताया कि आजकल प्रत्येक बिजनेस डिजिटल तरीके से किया जा रहा है। ऐसे में डिजिटल मार्केटिंग काफी अहम हो जाती है। डिजिटल मार्केटिंग का बिजनेस बिना पैसा लगाए शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा वीडियो बनाकर भी पैसा कमा सकते हैं। आज के वक्त में लोग वीडियो काफी कंज्यूम कर रहे हैं। ऐसे में बिजनेस के लिहाज से वीडियो इंफ्लुएंसर कमाई कर सकते हैं।

Real State Business भी ऑनलाइन तरीके से किया जा सकता है

Business Idea: इसके अलावा हिमीश ने बताया कि ब्लॉगिंग के जरिए भी पैसा कमाया जा सकता है। ब्लॉगिंग आज के टाइम में काफी डेवलप हो रही है। वहीं डिजिटल तरीके से प्रॉपर्टी का काम भी किया जा सकता है। रीयल एस्टेट का बिजनेस भी ऑनलाइन तरीके से किया जा सकता है और अपने बिजनेस को डिजिटल तरीके से सेटअप किया जा सकता है।

Freelancing

Business Idea: वहीं हिमीश ने बताया कि फ्रीलांसिंग के जरिए भी अच्छी इनकम बनाई जा सकती है। Freelancing एक सर्विस है लेकिन इसको बिजनेस बनाने के लिए फ्रीलांसिंग इंडस्ट्री को समझें, क्लाइंट बनाएं और बड़े प्रोजेक्ट लीजिए और खुद फ्रीलांसर जोड़िए ताकी आप इसे बिजनेस बना लें। ये भी बिना इंवेस्टमेंट के शुरू किया जा सकता है। बिल्कुल यही चीज कंटेट राइटिंग में भी शुरू की जा सकता है।


निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments