Business Idea: काली हल्दी की खेती से किसान हो जाएंगे मालामाल, 1000 रुपये प्रति किलो बिकता है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Business Idea: अगर आप खेती से बंपर इनकम करना चाहते हैं तो आज हम एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बात करेंगे

Business Idea: अगर आप खेती से बंपर इनकम करना चाहते हैं तो आज हम एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बात करेंगे जो आपकी किस्मत के दरवाजे खोल देगा। यह एक ऐसा व्यवसाय है जो एक झटके में अमीर बनने की क्षमता रखता है।

हम बात कर रहे हैं काली हल्दी की खेती की। यह सबसे महंगे बिकने वाले उत्पादों (Business Idea) में से एक है। कई औषधीय गुणों के कारण काली हल्दी की कीमत काफी अधिक होती है।

काली हल्दी की खेती कर किसान भारी मुनाफा (Business Idea) कमा सकते हैं। काले पीले पेड़ की पत्तियों के बीच में एक काली पट्टी होती है। इसके कंद अंदर से काले या बैंगनी रंग के होते हैं। आइए जानें काली हल्दी की खेती (Business Idea) कैसे की जाती है और कितना मुनाफा होता है।

काली हल्दी का मार्केट वैल्यू सबसे ज्यादा

साधारण हल्दी 80 से 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है। वहीं, काली हल्दी की कीमत 800 से 1000 रुपये या इससे अधिक हो गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि वर्तमान में काले और पीले रंग को बड़ी मुश्किल से पाया जा सकता है। हाल के कॉर्पोरेट घोटालों के परिणामस्वरूप इस विशेषता की मांग में काफी वृद्धि हुई है। इसका उपयोग प्रतिरक्षा बढ़ाने के रूप में भी किया जाता है। काली हल्दी अपने औषधीय गुणों के लिए प्रसिद्ध है। इसका उपयोग (Business Idea) आयुर्वेद, होम्योपैथी और कई महत्वपूर्ण दवाओं में किया जाता है।

मुनाफा

प्रति एकड़ काली हल्दी की खेती से लगभग 50-60 क्विंटल कच्ची हल्दी यानी करीब 12-15 क्विंटल सूखी हल्दी आसानी से मिल जाती है। काली हल्दी की खेती कम उत्पादक हो सकती है, लेकिन लागत बहुत अधिक है। काली हल्दी आसानी से करीब 500 रुपये में बिक जाती है। ऐसे किसान भी हैं जिन्होंने 4,000 रुपये प्रति किलो तक काली हल्दी बेची है। कई ऑनलाइन वेबसाइट ब्लैक एंड यलो को 500 से 5000 रुपये में बेचती हैं। अगर आपकी काली हल्दी सिर्फ 500 रुपये में बिकती है तो आपको 15 क्विंटल के 7.5 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं अगर इसे 4,000 रुपये प्रति किलो के भाव से बेचा जाए तो आप समझ जाएंगे कि आप घर बैठे ही अमीर हो गए हैं.

Shilp Raj MMS किसी ने Youtube पर किया शेयर,ट्रैफिक हुआ जाम

एक्ट्रेस Ananya Pandey ने फिर बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, दिखाया अपना खूबसूरत फिगर, तस्वीरें हुई वायरल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.