Building Material Rate Today :- बिल्डिंग मटेरियल के दाम हुए कम ,घर बनाने वालो को राहत

Saria ki Kimat

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Building Material Ke Dam Huye Kam :- घर बनाने के लिए सीमेंट, ईंट, गिट्टी, रेत जैसी जरूरी चीजों में से एक जरूरी चीज बार भी है। किसी भी घर को बिना सलाखों के मजबूत नहीं बनाया जा सकता। घरों की छत, बीम, खंभों आदि को मजबूत करने के लिए बार सबसे महत्वपूर्ण सामग्री हैं।

अगर आप भी इन दिनों घर बनवाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। बार की कीमतें इन दिनों तेजी से नीचे जा रही हैं। कुछ समय पहले बार की कीमतों में तेज उछाल आया था। लेकिन अब तक सरिया के रेट काफी नीचे जा चुके हैं

सरिया का रेट rate of bar :– पिछले कुछ दिनों में बार की कीमत में रोजाना कमी आ रही है। कुछ समय पहले तक 80 हजार रुपए प्रति क्विंटल से अधिक बिक रहे बार के भाव घटकर 60 हजार रुपए प्रति क्विंटल हो गए हैं।

बार क्यों हो रहा है सस्ता Why is the bar getting cheaper :- सरकार ने स्टील पर एक्सपोर्ट ड्यूटी बढ़ा दी है। जिससे घरेलू बाजार में स्टील की कीमतों में भारी गिरावट आई है। यही वजह है कि सरिया रे की कीमत में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

Building Material Rate बार की कीमत में गिरावट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक बार अप्रैल में बार का खुदरा भाव 82 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गया था, जो अब घटकर 62-63 हजार रुपये प्रति क्विंटल हो गया है. यानी बार की कीमतों में करीब 20 हजार रुपये प्रति क्विंटल की कमी आई है.

अचल संपत्ति के कारण कीमतें भी घटीं Prices also fell due to real estate

बार की कीमतों में गिरावट की एक बड़ी वजह रियल एस्टेट सेक्टर है। पिछले कई दिनों में कई रियल एस्टेट प्रोजेक्ट बंद हो गए हैं। जिससे ईंट, सीमेंट, बार, यानी छड़, रेत जैसी चीजों की मांग निचले स्तर पर है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *